Home > ट्रेंडिंग > भारत जोडो नहीं कांग्रेस छोडो हो गया गोवा में- प्रमोद सावंत

भारत जोडो नहीं कांग्रेस छोडो हो गया गोवा में- प्रमोद सावंत

​इस साल के मार्च महीने में गोवा चुनाव के लिए ​अगर कांग्रेस ने चुनाव के लिए योजना बनाई होती, तो नतीजे गठबंधन के पक्ष में आते। 'कांग्रेस का नेतृत्व एक-एक व्यक्ति कर रहे हैं। जीत के लिए ​पार्टी में जोश की जरूरत होती ​है​, जो आज पार्टी से गायब ​थी। इसलिए आज यह स्थिति है​,​ कांग्रेस की तरफ से पूरे चुनाव का प्रबंधन गलत तरीके से किया गया​, कांग्रेस को विपक्ष में बैठना पड़ा और अब 11 में से 8 विधायक पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए। महाराष्ट्र सरकार के महाविकास आघाडी में अपने मित्र पक्ष शिवसेना और एनसीपी से भी गठबंधन करने से कांग्रेस ने इनकार कर दिया था।

भारत जोडो नहीं कांग्रेस छोडो हो गया गोवा में- प्रमोद सावंत
X

स्पेशल डेस्क, मैक्स महाराष्ट्र, गोवा: केंद्र में भाजपा सरकार को चुनौती देते हुए कांग्रेस को देश भर में खड़ा करने के लिए जहां 'भारत जोडों यात्रा' अभियान सफलतापूर्वक शुरू किया गया है, वहीं गोवा में 8 विधायक कांग्रेस को हराकर भाजपा में शामिल हो गए हैं। यात्रा पिछले हफ्ते कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में तमिलनाडु से शुरू हुई थी। दूसरे हफ्ते में भारत जोड़ो यात्रा केरल में है और लोगों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। अब जब भारत जोड़ी से कांग्रेस रफ्तार पकड़ती दिख रही है तो कांग्रेस को झटका लगा है। गोवा से कांग्रेस के 8 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं।


आठ विधायकों ने गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से मुलाकात की है। गोवा में कांग्रेस के 11 विधायक हैं, इनमें माइकल लोबो, दिगंबर कामत, दियालय लोबो, राजेश फलदेसाई, राल्फ फर्नांडीस, अलेक्स सिक्वेरा, केदार नाइक, संकल्प अमोनकर ने संकेत दिया है कि कुछ और विधायक विधायक भाजपा में शामिल होंगे, गोवा भाजपा अध्यक्ष सदानंद तनावड़े ने और मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने संयुक्त रूप से पत्रकार परिषद आयोजित कर इन आठ कांग्रेस के विधायकों का भाजपा गमछा गले में डालकर स्वागत किया और पार्टी में सदस्यता दी।

गोवा में कांग्रेस नेताओं की भाजपा जोड़ी यात्रा, आठ विधायक पार्टी छोडा

1) गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत

2) माइकल लोबो

3) दियालय लोबो

4) केदार नायक

5) राजेश फलदेसाई

6) अलेक्सो सेक्वेरा

7) संकल्प अमोनकर

8) रुडोल्फो फर्नांडीस


पिछले कुछ सालों में बीजेपी ने ऑपरेशन कमल चलाकर मध्य प्रदेश, कर्नाटक और महाराष्ट्र में सत्ता हथिया ली है। राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी को जीतना बाकी है। गोवा में सत्ता में रहते हुए भी बीजेपी ने कांग्रेस को मात दी है। माइकल लोबो विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हो गए। उसके बाद माइकल लोबो, दिगंबर कामत और आठ विधायकों को जुलाई महीने में ही बीजेपी में शामिल होना था। उस समय कांग्रेस ने विधानसभा अध्यक्ष से कामत और लोबो के खिलाफ दल बदल निषेध कानून के तहत कार्रवाई की मांग की थी। साथ ही कांग्रेस ने दियालय लोबो को नेता विपक्ष के पद से हटा दिया था। अब आठ विधायकों के शामिल होने से गोवा बीजेपी एक बार फिर गोवा में एक ताकतवर पार्टी बन जाएगी।

Updated : 2022-09-14T14:39:24+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top