Top
Home > ट्रेंडिंग > उद्धव ठाकरे और देवेंद्र फडणवीस में जुबानी जंग तेज

उद्धव ठाकरे और देवेंद्र फडणवीस में जुबानी जंग तेज

उद्धव ठाकरे और देवेंद्र फडणवीस में जुबानी जंग तेज
X

फाइल photo

मुंबई। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, देवेंद्र फडणवीस और प्रवीण दरेकर ने बारिश के कारण हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए सोमवार को पश्चिम महाराष्ट्र का दौरा किया। केंद्र सरकार से मदद को लेकर फडणवीस और मुख्यमंत्री के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। बारामती में विपक्ष के नेता फडणवीस ने कहा कि केंद्र सरकार का इंतजार किए बिना महाराष्ट्र सरकार बाढ़ प्रभावितों की तत्काल मदद करें। जिस पर सोलापुर में मुख्यमंत्री ने फडणवीस का नाम लिए बिना उनपर पलटवार किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में विधानसभा चुनाव प्रचार करने की बजाय प्राकृतिक आपदा प्रभावित महाराष्ट्र को केंद्र के मदद की आवश्यकता है। मुख्यमंत्री ने कहा,'आवश्यकता होने पर आपदा प्रभावितों के लिए केंद्र सरकार से मदद मांगने में गलत क्या है? फडणवीस शायद केंद्र में भाजपा की सरकार होने की दृष्टि से विचार करते होंगे, लेकिन केंद्र सरकार विदेश की सरकार नहीं है। केंद्र सरकार देश की ही सरकार है। इसलिए बिना पक्षपात किए राज्यों की जिम्मेदारी लेना केंद्र सरकार का कर्तव्य है।'मुख्यमंत्री ने कहा कि बीते शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुझे फोन करके भरोसा दिलाया था कि आप चिंता मत कीजिए।

यदि आवश्यकता पड़ी तो केंद्र सरकार मदद करेगी। इसलिए प्रधानमंत्री के फोन के बाद मुझे विश्वास है कि आवश्यकता पड़ने पर केंद्र सरकार से महाराष्ट्र को मदद मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजनीति का कीचड़ एक दूसरे पर नहीं फेंकना चाहिए। मैं मानता हूं कि फडणवीस महाराष्ट्र के जिम्मेदार राजनेता हैं। फडणवीस ने कहा कि मेरा दौरा घोषित करने के बाद सरकार के मंत्रियों ने दौरे की शुरुआत की। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि फडणवीस को दिल्ली जाना चाहिए। फडणवीस दिल्ली में गए तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी घर से बाहर निकलेंगे।

Updated : 19 Oct 2020 3:22 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top