Home > ट्रेंडिंग > मुंबई सहित आसपास के इलाके में तेज बारिश, अंधेरी सबवे जलमग्न

मुंबई सहित आसपास के इलाके में तेज बारिश, अंधेरी सबवे जलमग्न

मौसम विभाग के मुताबिक आज जारी नाउकास्ट चेतावनी: अगले 3-4 के दौरान मुंबई, ठाणे, पालघर, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग के जिलों में अलग-अलग स्थानों पर 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली तेज हवाओं के साथ बहुत तीव्र बारिश होने की संभावना है।

X

मुंबई: मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार की रात मुंबई और आसपास के जिलों में तेज हवा के साथ बारिश होगी। बारिश ने मुंबई है झकझो कई जगहों पर अचानक बारिश ने लोगों को सकते में डाल दिया। मुंबई में पहली ही बारिश में यातायात की रफ्तार पर ब्रेक सा लगा दिया। मुंबई के कुर्ला, हिंदमाता, किंग्स सर्कल, अंधेरी सबवे, सायन जैसे निचले इलाकों में पानी जमा होने लगा है। बारिश के चलते मुंबई, ठाणे, इलाके में पेड़ गिरने की घटनाएं सामने आयी है। यातायात कुछ समय के लिए बाधित हुआ लेकिन डिजास्टर और फायर ब्रिगेड की मदद से हर मुश्किल को आसान करने की कवायद की जा रही है।। मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में इस साल जारी बरसात से काफी नुकसान हुआ है।

मुंबई के निचले इलाकों में भरने लगा पानी

हिंदमाता, किंग्स सर्कल, कुर्ला, घाटकोपर, माटुंगा, अंटोप हिल, दादर, परेल, भायखला, सायन, कार सबवे अंधेरी सबवे, मलाड सबवे आदि इलाको में बारिश का पानी भरना शुरू हो गया है। साथ ही मूसलाधार बारिश के कारण ईस्ट और वेस्ट एक्सप्रेस वे पर भी जाम की स्थिति बन गई। इससे जरूरी सेवाएं प्रभावित हुई हैं।

मौसम की नाउकास्ट चेतावनी आईएसटी पर जारी की गई

अगले 3-4 घंटों के दौरान *ठाणे, मुंबई, पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी और जिलों में अलग-अलग स्थानों पर 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली तेज हवाओं के साथ माध्यम से तीव्र बारिश होने की संभावना है। सिंधुदुर्ग अगले 3-4 घंटों के दौरान बाहर निकलते समय सावधानी बरतें यह चेतावनी दी गई है।

तेज हवा के साथ बारिश वसई इलाके का वीडियो


कुडाळ में माणगाव घाटी में निर्मला नदी में बारिश से बाढ़

सिंधुदुर्ग: जिले में लगातार चौथे दिन हुई बारिश से कुणाल की माणगाव घाटी निर्मला नदी में बाढ़ आ गई है। यहां पर निर्मला नदी में बाढ़ आने से 27 गांवों का संपर्क टूट गया है और आंबेरी पुल के दोनों ओर के काम या स्कूल जाने वाले नागरिकों की आवाजाही बाधित हो गई है। अंबर ब्रिज करीब दो घंटे तक पानी में डूबा रहा। अब बाढ़ कम हो गई है और यातायात सुचारू रूप से चल रहा है।



लगातार दो दिन बारिश की चपेट में आया करुल घाट

लगातार दो दिन बारिश से करुल घाट प्रभावित हुआ है और घाट में सुरक्षात्मक दीवार गिर गई है और घाट मार्ग को बंद कर दिया गया है। पिछले 24 घंटों में वैभववाडी में 127 मिमी बारिश हुई है। इस मार्ग पर यातायात रोक दिया गया था. किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए इस मार्ग पर यातायात को फोंडाघाट और आंबोली के रास्ते डायवर्ट किया गया।

Updated : 2022-08-09T10:09:19+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top