Top
Home > ट्रेंडिंग > Rain: हैदराबाद के बाद मुंबई व पुणे में आया सैलाब, 31 लोगों की गई जान

Rain: हैदराबाद के बाद मुंबई व पुणे में आया सैलाब, 31 लोगों की गई जान

Rain: हैदराबाद के बाद मुंबई व पुणे में आया सैलाब, 31 लोगों की गई जान
X

मुंबई। मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई इलाकों में बारिश आफत बन कर बरस रही है। इस सैलाब के कारण अलग-अलग घटनाओं में 31 लोगों की मौत हुई है। बारिश का यह दौर आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के बाद अब महाराष्ट्र में नज़र आ रहा है। बुधवार से महाराष्ट्र के मुंबई और ठाणे समेत दूसरे इलाकों में बारिश का यह दौर शुरू हो गया है। जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है और कई इलाकों में जलजमाव हो गया है. भारी बारिश के बाद मौसम विभाग ने उत्तरी कोंकण के साथ मुंबई और ठाणे के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. आज महाराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के तटों पर 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है. मौसम विभाग अनुसार इन तटों पर 16 अक्टूबर को समुद्र में ऊंची लहरें उठेंगी. बारिश के इस उफान के कारण फसलों को काफी नुक्सान हो सकता है. मौसम विभाग ने यह भी बताया की कई निचले इलाको में बाढ़, जल जमाव और जमीनी परिवहन में भूस्खलन आदि हो सकता है। बारिश के इस कहर के चलते मुंबई के कुछ इलाकों में पानी भर गया है और सड़कें तालाब में तब्दील हो गई हैं।

तेलंगाना के बाद अब महाराष्ट्र में बारिश का कहर

तेलंगाना से शुरू हुआ यह सिलसिला अब महाराष्ट्र में भारी कहर बन के बरस रहा है. जिसके कारण पुणे-सोलापुर हाइवे बंद कर दिया गया है. प्रशासन ने लोगों से घरों में रहने की अपील की है और साथ ही बड़े पैमाने पर रेस्क्यू टीमों को तैनात किया है. तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र और कर्नाटक में बारिश के इस सैलाब के कारण कई घटनाओं में कई लोग अपनी जान गवा चुके है. महारष्ट्र के सोलापुर जिले के पंढरपुर में बारिश के इस उफान के कारण चंद्रभागा नदी के तट पर बुधवार को एक दीवार गिरने से छह लोगों की मौत हो गई. वहीं कर्नाटक में लोगों को भारी क्षति पहुंची है. पश्चिम बंगाल के दक्षिणी राज्यों में भी भारी तबाही हुई. पुणे में बारिश के कारण पानी का सैलाब आ चूका है. कई इलाकों में नाले भर चुके है और बाढ़ जैसी हालत बन गई है. जिसके कारन लोगों को काफ़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

मुंबई में भारी बारिश के चलते सायन पुलिस स्टेशन और किग्स सर्किल के पास सड़क पर जलजमाव हो गया. इसके साथ ही मुंबई के दूसरे इलाके जैसे की भायखला, हिंदमाता और कुर्ला में भी सड़कों पर पानी भर गया है। हालत अगर ऐसी ही बानी रही तो मुंबई और अन्य इलाकों के लोगों को काफ़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. इस समय लोगों को नियमों का पालन करते हुए सावधानी बरतनी ज़रूरी है.पुणे में बारिश के कारण पानी का सैलाब आ चूका है. कई इलाकों में नाले भर चुके है और बाढ़ जैसी हालत बन गई है. जिसके कारन लोगों को काफ़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. मुंबई में भारी बारिश के चलते सायन पुलिस स्टेशन और किग्स सर्किल के पास सड़क पर जलजमाव हो गया. इसके साथ ही मुंबई के दूसरे इलाके जैसे की बायकुला, हिंदमाता और कुर्ला में भी सड़कों पर पानी भर गया है।





Updated : 2020-10-15T15:43:05+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top