Home > ट्रेंडिंग > बटन वोटिंग ने सब कुछ बिगाड़ दिया : प्रणीति शिंदे

बटन वोटिंग ने सब कुछ बिगाड़ दिया : प्रणीति शिंदे

प्रणीति शिंदे ने EVM पर सवाल किया, कहा- बैलेट बॉक्स का इस्तेमाल वापस किया जाना चाहिए

X

सोलापुर: देश में चुनाव के बाद ईवीएम को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं. प्रणति शिंदे ने इसी पृष्ठभूमि में आगामी चुनावों को सील करने की मांग करते हुए बयान दिया है कि वोटिंग बाय बटन ने सारा गणित बिगाड़ दिया है। आगामी चुनाव में विधायक प्रणीति शिंदे ने सोलापुर के मतदाताओं से 'ताई, माई, अक्का विचार करा पक्का और अपने हाथों पर मुहर' लगाने की अपील की है. इसके अलावा, वर्तमान में कोई चुनाव नहीं है। लेकिन आने वाले चुनाव में मुहर लगनी चाहिए. विधायक प्रणीति शिंदे ने ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठाते हुए कहा है कि बटन पर वोटिंग ने सब कुछ बिगाड़ दिया है। तो प्रणीति शिंदे सोलापुर के बापूजी नगर में युवा कांग्रेस शाखा के उद्घाटन के मौके पर बोल रही थीं।



प्रणीति शिंदे ने साफ स्पष्ट किया कि आगामी नगर निगम चुनाव है, यहां के लोगों का वोट अलग अलग पार्टियों में बट जाता है जाता है, जहां पर जिसके विधायक है अगर उसके नगरसेवक आते है तो पार्टी की तरफ से विकास का फंड उनको जल्दी मिलता है लोगों की समस्या दूर होती है। हम हर चीज पूछ सकते है जाति से लेकर विकास फंड तक लेकिन दूसरे पार्टी के लोगों से नहीं ना, उन्होंने कहा कि मैं कोई चुनाव प्रचार के लिए नहीं आयी कोई चुनाव भी नहीं चुनाव अभी दूर है लेकिन अपनी बात सामने रख रही हूँ। आप लोगों ने मुझे मतदान क्यों कि क्या जात देख नहीं ना काम देखकर तो इसी तरह नगर निगम चुनाव में भी काम देखकर काम करने वाले कांग्रेस के ही उम्मीदवार को चुने। अगर कांग्रेस की सत्ता नगर निगम में आती है उनके लोग चुनकर आते है तो आप लोगों की समस्याओं का समाधान होगा कोई सुविधा से वंचित नहीं रहेंगे। उन्होंने लोगों से कहा कि बीजेपी 2014 से सत्ता में है क्या अच्छे दिन आए क्या लोगों से जाना लोगों ने कहा कि नहीं... उन्होंने कहा कि आप लोग मेरे से उम्र में बडे है हमने जो कहा वो करके दिखाया आम्ही करुन दाखला, मैंने कभी जात पात करने काम नहीं ना फिर नगरसेवक चुनाव में जाति पाति के नाम पर मतदान क्यों....





प्रणीति शिंदे भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की सबसे कम उम्र की विधायक है। जो महाराष्ट्र विधानसभा में सोलापुर से विधायक है। महाराष्ट्र कांग्रेस कमिटी की कार्यकारी अध्यक्ष एवं विधायक प्रणीति शिंदे पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे की पुत्री है। कांग्रेस पार्टी के कार्यक्रम में बढ चढ कर हिस्सा लेती है, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उन्होंने बढ चढ कर हिस्सा लिया था। कांग्रेस पार्टी में युवा नेतृत्व की जिम्मेदारियों को बखूबी निभाती है। पार्टी के हर कार्यक्रम में बढ चढ कर हिस्सा लेती है विधानसभा में भी कांग्रेस की आवाज को बुलंद करते उनको कई बार देखा गया है।




Updated : 2022-07-24T18:05:21+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top