Home > ट्रेंडिंग > मुख्यमंत्रीएकनाथ शिंदे की तबीयत बिगड़ी, सभी कार्यक्रम रद्द, डॉक्टरों ने दी बेड रेस्ट की सलाह, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस दिल्ली दौरे पर

मुख्यमंत्रीएकनाथ शिंदे की तबीयत बिगड़ी, सभी कार्यक्रम रद्द, डॉक्टरों ने दी बेड रेस्ट की सलाह, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस दिल्ली दौरे पर

मुंबई: राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, जो पिछले एक महीने से दिल्ली-महाराष्ट्र के नॉन-स्टॉप दौरे पर हैं, जबकि बहुप्रतीक्षित सुप्रीम कोर्ट के फैसले में देरी के कारण कैबिनेट विस्तार रुका हुआ है, बिगड़ गया है। डॉक्टरों ने अत्यधिक परिश्रम के कारण उन्हें आराम करने के लिए मजबूर किया है और आज के लिए सभी प्रशासनिक बैठकें रद्द कर दी हैं। उधर, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस दौरे पर दिल्ली पहुंचे हैं.



मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सभी प्रशासनिक बैठकों और आराम को रद्द करने का फैसला किया है क्योंकि डॉक्टरों ने उन्हें जबरन आराम करने की सलाह दी है। उधर, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी सभी बैठकें रद्द कर दी हैं और दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। 20 जून को विद्रोह का आह्वान करने के बाद एकनाथ शिंदे बहुत व्यस्त थे। उन्होंने सूरत, गुवाहाटी, गोवा और फिर मुंबई का दौरा किया और भाजपा के साथ सरकार बनाई। सत्ता में आने के बाद भी उन्होंने कई बार दिल्ली का दौरा किया। इस बीच, राज्य के कुछ हिस्सों में भारी बारिश से किसानों को नुकसान हुआ है।



इस बीच शिवसेना के युवा नेता आदित्य ठाकरे बागी विधायकों के खिलाफ "शिव संवाद यात्रा" और "निष्ठा यात्रा" निकाल रहे हैं. इसलिए जब मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के दौरे पर हुए नुकसान का जायजा लेने जा रहे थे तो शिवसेना कार्यकर्ता भी बैठक कर रहे थे। इस दौरान महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों का दौरा कर समीक्षा बैठकें कर विभिन्न निर्णय लिए गए। इसके अलावा, चूंकि अभी तक मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हुआ है, इसलिए पूरा राज्य मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पर निर्भर है। इन सभी घटनाओं से एकनाथ शिंदे तनाव में थे। इसलिए डॉक्टर ने उन्हें जबरन आराम करने की सलाह दी है। इसलिए उन्होंने आज सभी प्रशासनिक बैठकों को रद्द करने और एक दिन की छुट्टी लेने का फैसला किया है।



इस बीच उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र में सभी कार्यक्रम और बैठकें रद्द कर दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। एक महीना बीत जाने के बाद भी राज्य में कैबिनेट का विस्तार नहीं करने को लेकर हर जगह उनकी आलोचना हो रही है। देवेंद्र फडणवीस के दिल्ली जाने और गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने की संभावना है। इस बैठक में कैबिनेट विस्तार पर चर्चा होने की संभावना है। सुप्रीम कोर्ट ने भी सुनवाई को सोमवार तक के लिए बढ़ा दिया है, जिससे कैबिनेट विस्तार और समग्र राजनीतिक अनिश्चितता पैदा हो गई है।

Updated : 2022-08-04T22:10:31+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top