Latest News
Home > ट्रेंडिंग > बिहार समेत देश के 6 राज्यों में 'अग्निपथ' परियोजना का विरोध, आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं आई सामने

बिहार समेत देश के 6 राज्यों में 'अग्निपथ' परियोजना का विरोध, आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं आई सामने

बिहार में जोरदार विरोध प्रदर्शन पथराव, बस और ट्रेन में छात्रों ने लगाई आग

बिहार समेत देश के 6 राज्यों में अग्निपथ परियोजना का विरोध, आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं आई सामने
X

पटना: केंद्र सरकार की ओर से सेना में भर्ती के लिए शुरू की गई 'अग्निपथ' योजना के खिलाफ देशभर में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं. बिहार में जहां पथराव और ट्रेन में आग लगी है, वहीं देश के बाकी हिस्सों में भी इसका जोरदार विरोध हो रहा है। दिल्ली से लेकर उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान और उत्तराखंड तक लोग इसके विरोध में सड़कों पर उतर आए हैं। वहीं इस पूरे मामले पर राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर जमकर हल्ला बोला है। अपने ट्वीट में कहा है कि जिस देश के करोड़ों बहादुर वीर जवान और सैनिक सरकार और उसकी नीतियों से ही स्वयं असुरक्षित महसूस करने लगे तो देश कैसे सुरक्षित रहेगा? संघ/BJP याद रखे,माफीवीर आप है। देश का हर नौजवान परमवीर चक्र प्राप्त करने का मंसूबा, जज़्बा,जुनून और जिगर रखता है। अग्निवीर बना उनका हौसला मत तोड़िए।





अग्निपथ परियोजना का सबसे बड़ा विरोध बिहार में देखने को मिल रहा है. बुधवार को मुजफ्फरपुर और बक्सर में प्रदर्शन हुए। विरोध के बाद ट्रेनों की आवाजाही रोकनी पड़ी और दूसरी ओर राष्ट्रीय राजमार्ग भी जाम कर दिया गया। बिहार में सेना में भर्ती होने की तैयारी कर रहे युवकों ने इंटरसिटी एक्सप्रेस में आग लगा दी. स्टेशन के प्लेटफार्म में तोड़फोड़ की गई और रेलवे ट्रैक को आग के हवाले कर दिया गया।आरा रेलवे स्टेशन पर पथराव किया गया. इससे नाराज छात्रों ने बक्सर के डुमराव रेलवे स्टेशन में आग लगा दी तो उन्होंने सुविधा एक्सप्रेस की एसी बोगी का शीशा तोड़ दिया. नवादा में भी युवाओं में खासा रोष देखने को मिला।

बिहार के जहानाबाद में अग्निपथ परियोजना का कड़ा विरोध हो रहा है। जहानाबाद में छात्रों ने एक ट्रेन को रोका और उसके सामने टायर जलाए. छात्रों ने बिहार सरकार और केंद्र सरकार से मांग की है कि 16 साल की सेवा बहाल की जाए। छात्रों का कहना है कि हम इतनी मेहनत से तैयारी कर रहे हैं और किस नीति के तहत सरकार हमें चार साल की नौकरी दे रही है। बाकी समय क्या करें? इससे पहले मुजफ्फरपुर में सड़क पर और बक्सर में रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन हुए थे. बक्सर में युवकों ने ट्रेन पर पथराव किया।

राजस्थान में भी 'अग्निपथ' परियोजना का विरोध हो रहा है। जयपुर में जुटे युवाओं ने जमकर नारेबाजी की। युवकों ने जयपुर-दिल्ली हाईवे (एनएच-8) को जाम कर दिया। युवाओं के विरोध के चलते दिल्ली-अजमेर हाईवे भी जाम हो गया। प्रदर्शनकारी एक घंटे से अधिक समय तक हाईवे पर फंसे रहे। सरकार अगर अपनी नीति साफ नहीं करती है किसानों की तरह छात्रों यह मुद्दा सरकार के लिए मुश्किलें खडी कर सकता है।

Updated : 16 Jun 2022 3:54 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top