Home > ट्रेंडिंग > मुंबई पुलिस की बड़ी कार्यवाही 1400 करोड़ रुपए का एमडी ड्रग्स बरामद, 5 ड्रग्स पेडलर्स गिरफ्तार

मुंबई पुलिस की बड़ी कार्यवाही 1400 करोड़ रुपए का एमडी ड्रग्स बरामद, 5 ड्रग्स पेडलर्स गिरफ्तार

इससे पहले नवी मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने पंजाब पुलिस के इनपुट पर भी 15 जुलाई को एक बड़े रैकेट नेटवर्क का भंडाफोड़ किया था. जिसमें क्राइम ब्रांच ने करोड़ों रुपये की हेरोइन जब्त की। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस हेरोइन की कीमत 362.5 करोड़ रुपए आंकी गई थी। क्राइम ब्रांच की टीम ने खुलासा किया कि हेरोइन की जब्त खेप एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स रैकेट की आपूर्ति श्रृंखला का हिस्सा थी।

X

मुंबई: एंटी नारकोटिक्स सेल मुंबई पुलिस ने नालासोपारा इलाके में बड़े ऑपेरशन को अंजाम देते हुए 703 किलो एमडी ड्रग्स के कंसाइनमेंट को किया बरामद। पकड़े गए एमडी ड्रग्स के कंसाइनमेंट की कीमत करीब 1400 करोड़ रुपए है। इस कार्रवाई में 5 ड्रग्स पेडलर्स को मुंबई एन्टी नारकोटिक्स सेल ने किया गिरफ्तार।.इस मामले में 4 पुरुष एवं 1 महिला समेत कुल 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। मादक पदार्थों की बरामदगी नालासोपारा वेस्ट हनुमान रोड, चक्रधर नगर से हुई है।



मुंबई पुलिस ने पालघर जिले के नालासोपारा में एक दवा निर्माण इकाई में छापेमारी कर 1400 करोड़ रुपये मूल्य का 700 किलोग्राम से अधिक मेफेड्रोन जब्त किया है. इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि मुंबई अपराध शाखा के मादक पदार्थ रोधी प्रकोष्ठ ने छापेमारी की। उन्होंने कहा कि विशेष सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। एएनसी की एक टीम ने परिसर में छापा मारा और पाया कि वहां प्रतिबंधित दवा मेफेड्रोन का निर्माण किया जा रहा था।






अधिकारी ने बताया कि चार आरोपियों को मुंबई से जबकि एक व्यक्ति को नालासोपारा से गिरफ्तार किया गया है. यह शहर की पुलिस द्वारा अब तक नशीले पदार्थों की सबसे बड़ी बरामदगी में से एक है। मेफेड्रोन को 'म्याऊ म्याऊ' या 'एमडी' भी कहा जाता है। यह राष्ट्रीय नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सबस्टेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत प्रतिबंधित है। यह गिरफ्तारी एंटी नारकोटिक्स सेल के पुलिस उपायुक्त दत्ता नलावडे, सहायक पुलिस आयुक्त सावलाराम आगवणे, के मार्गदर्शन में नारकोटिक्स सेल वर्ली यूनिट के प्रभारी इंस्पेक्टर संदीप काले, सहायक पुलिस निरीक्षक संतोष सालुंखे, अमोल कदम, पुलिस उपनिरीक्षक रविंद्र सावंत, शैलेष देसाई, एएसआई सुरेश सालुंखे, हवलदार सुधीर सालुंखे, राजू तडवी, हरीश राठौर, राजदीप दलवी, प्रीतम ढोरे, नितिन जाधव, हणमंत येडगे, महिला पुलिस सिपाही अनुराधा टेकाले, राजेंद्र कदम, हनुमंत जाधव, द्वारा अथक प्रयासों से की गई।


Updated : 2022-08-04T21:49:57+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top