Top
Home > ट्रेंडिंग > 19 सितंबर से 8 नवंबर के बीच UAE में होगा आईपीएल

19 सितंबर से 8 नवंबर के बीच UAE में होगा आईपीएल

19 सितंबर से 8 नवंबर के बीच UAE में होगा आईपीएल
X

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट फैन्स का इंतजार खत्म हो हो गया है। कोविड-19 महामारी के चलते 29 मार्च से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया गया था। आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने इसकी पुष्टि कर दी है कि इस साल आईपीएल 19 सितंबर से युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाएगा और फाइनल मैच 8 नवंबर को खेला जाना है। अभी तक आईपीएल 2020 के शेड्यूल की घोषणा नहीं की गई है। आने वाले कुछ दिनों में आईपीएल शेड्यूल की भी घोषणा कर दी जाएगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने (बीसीसीआई) सरकार से यूएई में आईपीएल के आयोजन की इजाजत मांगी है। आईपीएल 2020 को लेकर पांच ऐसी बातें हैं, जो आपके लिए जानना बेहद जरूरी है।

आईपीएल 51 दिन में खेला जाएगा, इसका मतलब शेड्यूल छोटा करने की जरूरत नहीं पड़ेगी, डबल हेडर्स (एक दिन में दो मैच) मैच कम ही होंगे। सात हफ्ते तक टूर्नामेंट चलने से पांच दिन दो मैचों के आयोजन के पुराने शेड्यूल पर टिका जा सकता है। आपको बता दें कि 29 मार्च से जो आईपीएल खेला जाना था, उसका शेड्यूल भी घोषित किया जा चुका था।

यूएई में तीन मैदान उपलब्ध हैं, जो दुबई इंटरनैशनल स्टेडियम, शेख जायद स्टेडियम (अबुधाबी) और शारजाह मैदान हैं। माना जा रहा है आईपीएल के सभी मैच इन तीन मैदानों पर ही खेले जाएंगे। इसके अलावा एसओपी तैयार की जा रही है और उसके मुताबिक यूएई बोर्ड से बात की जाएगी।

Updated : 24 July 2020 12:18 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top