Latest News
Home > ट्रेंडिंग > नहीं रहे हेलिकॉप्टर हादसे में घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह, बेंगलुरु के आर्मी अस्पताल में हुआ निधन

नहीं रहे हेलिकॉप्टर हादसे में घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह, बेंगलुरु के आर्मी अस्पताल में हुआ निधन

नहीं रहे हेलिकॉप्टर हादसे में घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह, बेंगलुरु के आर्मी अस्पताल में हुआ निधन
X

भारत के पहले CDS जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) के साथ हेलिकॉप्टर हादसे में घायल हुए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह (Group Captain Varun Singh) का बुधवार को निधन हो गया। भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) ने इस संबंध में ट्वीट कर ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन की जानकारी दी। एयरफोर्स ने कहा कि ग्रुप कैप्टन वरुण का निधन गंभीर चोटों के वजह से हुआ।

बता दें कि तमिलनाडु के कुन्नूर में 8 दिसंबर को हेलिकॉप्टर हादसे (Helicopter Crash) में घायल होने के बाद ग्रुप कैप्टन को वेलिंगटन के आर्मी अस्पताल में भर्ती किया गया था। बाद में उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें बेंगलुरु शिफ्ट किया गया था। पिछले 7 दिनों से वे वहां पर जिंदगी की जंग लड़ रहे थे।

बता दें कि दिवंगत जनरल बिपिन रावत के हेलिकॉप्टर तमिलनाडु के कुन्नूर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हादसे में सीडीएस रावत और उनकी पत्नी Madhulika Rawat समेत 11 अधिकारी बुरी तरह से घायल हो गए थे। हादसे में एक मात्र जीवित अधिकारी ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का नाजुक हालत में बेंगलुरु के आर्मी अस्पताल में इलाज चल रहा था। वहां पर उन्हें लाइफ स्पोर्ट सिस्टम पर रखा गया था। लेकिन आखिरकार वे जिंदगी की जंग हार गए और उनका निधन हो गया।

कौन हैं ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह?

गैलेंट्री अवॉर्ड से सम्मानित ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह सैन्य परिवार से आते हैं। वे उत्तर प्रदेश के देवरिया के रहने वाले है। वरुण सिंह का परिवार तीनों सेनाओं से जुड़ा है- जल, थल और नभ। ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह इंडियन एयरफोर्स (IAF) से हैं। उनके पिता रिटायर्ड कर्नल केपी सिंह आर्मी एयर डिफेंस (AAD) रेजिमेंट में थे। कर्नल केपी सिंह के दूसरे बेटे और ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के छोटे भाई लेफ्टिनेंट कमांडर तनुज सिंह इंडियन नेवी में हैं।

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का परिवार इन दिनों भोपाल में रह रहा था। इसी साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें शौर्य चक्र से सम्मानित किया था।

Updated : 15 Dec 2021 8:08 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top