Home > ट्रेंडिंग > बीजेपी के नौ और शिदे गुट के नौ विधायक आज लेंगे मंत्री पद की शपथ

बीजेपी के नौ और शिदे गुट के नौ विधायक आज लेंगे मंत्री पद की शपथ

एक महीने से ठप पड़ा मंगल प्रभात लोढ़ा का नाम आखिरकार विस्तार होने जा रहा है। इसके लिए जानकारी सामने आई है कि बीजेपी के नौ विधायकों को मंत्री पद मिलेगा। वहीं शिदे गुट से भी 9 लोग मंत्री पद की शपथ लेगे।

X

मुंबई: राज्य में सत्ता संघर्ष के बाद 30 जून को शिवसेना से बगावत करने वाले नेता एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री और देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. एक महीना बीत जाने के बाद भी राज्य में मंत्रियों के मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं किया गया। इसको लेकर विपक्ष ने शिंदे-फडणवीस सरकार की आलोचना की थी। उसके बाद 9 अगस्त को मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा। इसको लेकर राजभवन में कड़ी तैयारी की गई है।




भाजपा नेता मंगलप्रभात लोढ़ा ने बताया कि शिंदे फडणवीस सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार को एक महीने बाद पहली सूची में शामिल नौ विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी। इनमें मंगल प्रभात लोढ़ा भी राजभवन के लिए रवाना हो गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा ने मौका दिया है. लोढ़ा ने मीडिया से बात करते हुए अपनी राय व्यक्त की कि यह उनके लिए सुनहरा मौका है। सूत्रों ने जानकारी दी है सुधीर मुनगंटीवार, चन्द्रकान्त पाटिल, राधाकृष्ण विखे पाटिल।, गिरीश महाजन, अतुल सावे, विजयकुमार गवित, मंगलप्रभात लोढा, सुरेश खाड़े, रविन्द्र चव्हाण समेत नौ विधायक भाजपा से शपथ लेंगे। चर्चा है कि शिंदे समूह के नौ मंत्री भी शपथ लेंगे जिसमें संदीपन भुमरे, गुलाबराव पाटील, दादा भुसे, दीपक केसरकर, तानाजी सावंत, शंभूराज देसाई, अब्दुल सत्तार, संजय राठौड़, उदय सामंत भी शपथ लेने जा रहे हैं।





Updated : 2022-08-09T15:52:01+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top