Home > ट्रेंडिंग > ​"​भारत जोड़ो यात्रा​"​ की सफलता​ पूर्वक​ से बीजेपी के चंद्रशेखर बावनकुले की नींद उड़ी !: नाना पटोले

​"​भारत जोड़ो यात्रा​"​ की सफलता​ पूर्वक​ से बीजेपी के चंद्रशेखर बावनकुले की नींद उड़ी !: नाना पटोले

LIVE: #BharatJodoYatra वन्नाळी गुरुद्वारा ते वझरगा, नांदेड #मी_पण_चालणार 'भारत जोड़ो यात्रा' राजनीतिक फायदे के लिए नहीं बल्कि देश को जोड़ने के लिए है। महाराष्ट्र में यात्रा की शुरुआत, गुरपुरब के शुभ अवसर पर गुरुद्वारा यादगारी बाबा ज़ोरावर सिंह जी, फतेह सिंह जी में अरदास से की। गुरु नानक जी के प्रेम, शांति और भाईचारे की सीख को दिल से लगाकर हम भारत जोड़ने का यह संकल्प पूरा करेंगे,सभी देशवासियों को गुरपुरब की लाखों बधाइयां।

​​भारत जोड़ो यात्रा​​ की सफलता​ पूर्वक​ से बीजेपी के चंद्रशेखर बावनकुले की नींद उड़ी !: नाना पटोले
X

स्पेशल डेस्क, मैक्स महाराष्ट्र, मुंबई:​ ​कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में कन्याकुमारी से अभूतपूर्व भारत जोड़ो यात्रा शुरू की गई है और इस पदयात्रा को जनता का भरपूर प्रतिसाद मिल रहा है। इस पदयात्रा में सभी जातियों और धर्मों के लोग खुल कर भाग ले रहे हैं और पूरी दुनिया ने भी इस पदयात्रा का संज्ञान लिया है। एक तरफ जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभाओं को लोगों से कम प्रतिसाद मिल रहा है वहीं भारत जोड़ो यात्रा की सब जगह चर्चा हो रही है। यही वजह है कि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले की नींद उड़ गई है, इसलिए वे बेवजह पदयात्रा की आलोचना कर रहे है। बीजेपी पर यह हमला महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले ने किया है।

नाना पटोले ने साफ़ किया कि भारत जोड़ो यात्रा राजनीतिक फायदे के लिए नहीं बल्कि देश के लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार लोकतंत्र और संविधान को दरकिनार कर तानाशाही तरीके से देश पर शासन कर रही है। भाजपा के इस तानाशाही और मनमानी प्रशासन से लोग ऊब चुके हैं। भाजपा के पास महंगाई, बेरोजगारी और गिरती अर्थव्यवस्था जैसी समस्याओं पर बात करने के लिए कुछ नहीं है, इसलिए इस पार्टी के नेता भारत जोड़ो यात्रा की आलोचना कर लोगों के ध्यान को भटकाने का काम कर रही है ताकि वे अपनी नाकामियों को छिपा सके।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले को कांग्रेस पार्टी और भारत जोड़ो यात्रा के फायदे-नुकसान के बारे में नहीं सोचना चाहिए। कांग्रेस पार्टी इसके लिए सक्षम है। उन्होंने कहा कि जनता ने बीजेपी के कांग्रेस मुक्त भारत की योजना को विफल कर दिया है। नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता काफी हद तक गिर गई है और उनकी सभाओं में भीड़ नहीं जुट रही है। सभाओं में सीटें खाली हैं। दूसरी तरफ राहुल गांधी की पदयात्रा को जनता का भारी प्रतिसाद मिल रहा है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि देश में ऐसा माहौल है कि भारत जोड़ो यात्रा ऐतिहासिक बदलाव लाएगी। बीजेपी ने हमेशा तोड़ने का काम किया, ऐसे में उन्हें कैसे पता चलेगा कि जोड़ने की अहमियत क्या है।

Updated : 2022-11-08T10:21:44+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top