Home > ट्रेंडिंग > अरबपति "बिग बुल ऑफ इंडिया" राकेश झुनझुनवाला का निधन, प्रधानमंत्री ने भी जताया शोक

अरबपति "बिग बुल ऑफ इंडिया" राकेश झुनझुनवाला का निधन, प्रधानमंत्री ने भी जताया शोक

अरबपति "बिग बुल ऑफ इंडिया" राकेश झुनझुनवाला का निधन, शेयर बाजार निवेशक राकेश झुनझुनवाला ने ब्रीच कैंडी में आखिरी सांस ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जताया शोक

अरबपति बिग बुल ऑफ इंडिया राकेश झुनझुनवाला का निधन, प्रधानमंत्री ने भी जताया शोक
X

मुंबई: राकेश झुनझुनवाला की अनुमानित कुल संपत्ति $5.5 बिलियन (जुलाई 2022 तक) थी, जिसने उन्हें भारत का 36वां सबसे अमीर व्यक्ति बना दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय अरबपति बिजनेस मैग्नेट, स्टॉक ट्रेडर और निवेशक राकेश झुनझुनवाला का 62 साल की उम्र में निधन हो गया है। 5 जुलाई 1960 को जन्मे झुनझुनवाला बॉम्बे में एक राजस्थानी परिवार में पले-बढ़े, जहां उनके पिता आयकर आयुक्त के रूप में काम करते थे। उन्होंने सिडेनहैम कॉलेज से स्नातक किया और उसके बाद इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया में दाखिला लिया। राकेश झुनझुनवाला का अंतिम संस्कार आज शाम 5.30 बजे मुंबई के बाणगंगा श्मशान घाट में किया जाएगा।



उनकी अनुमानित कुल संपत्ति $5.5 बिलियन (जुलाई 2022 तक) थी, जिसने उन्हें भारत का 36वां सबसे अमीर व्यक्ति बना दिया। एक सक्रिय निवेशक होने के अलावा, झुनझुनवाला एप्टेक लिमिटेड और हंगामा डिजिटल मीडिया एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष थे। लिमिटेड और प्राइम फोकस लिमिटेड, जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज, बिलकेयर लिमिटेड, प्राज इंडस्ट्रीज लिमिटेड, प्रोवोग इंडिया लिमिटेड, कनकॉर्ड बायोटेक लिमिटेड, इनोवासिंथ टेक्नोलॉजीज लिमिटेड, मिड डे मल्टीमीडिया लिमिटेड, नागार्जुन कंस्ट्रक्शन कंपनी लिमिटेड, वाइसराय होटल लिमिटेड के निदेशक मंडल में बैठता है, और टॉप्स सिक्योरिटी लिमिटेड। उन्हें लोकप्रिय रूप से "बिग बुल ऑफ इंडिया" और "किंग ऑफ बुल मार्केट" के रूप में जाना जाता था, और व्यापक रूप से उनके शेयर बाजार की भविष्यवाणियों और तेजी के दृष्टिकोण के लिए जाना जाता था।


एक पूराना और यादगार वीडियो राकेश झुनझुनवाला का सामने आया है. जिसमें वह अपने करीबियों के साथ मस्ती में डांस करते नजर आरहे हैं।





रविवार की सुबह राकेश झुनझुनवाला के असामयिक निधन से हमें गहरा दुख हुआ है... अकासा एयर एक महान एयरलाइन चलाने का प्रयास करके राकेश झुनझुनवाला की विरासत, मूल्यों और हम में विश्वास का सम्मान करेगी: अकासा एयरलाइन के संस्थापक राकेश झुनझुनवाला के निधन पर अकासा एयरलाइन




अकासा एयर राकेश झुनझुनवाला और जेट एयरवेज के पूर्व सीईओ विनय दुबे द्वारा सह-स्थापित एक भारतीय एयरलाइन है। एयरलाइन के पास वर्तमान में 2 विमान हैं, 70 और विमानों के अतिरिक्त ऑर्डर के साथ, और 9 अगस्त 2022 तक 3 शहरों के लिए उड़ान भरती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त किया

राकेश झुनझुनवाला अदम्य थे, जीवन से भरपूर, मजाकिया और व्यावहारिक, वह अपने पीछे वित्तीय दुनिया में एक अमिट योगदान छोड़ जाता है। वह भारत की प्रगति के प्रति भी बहुत भावुक थे। उनका जाना दुखद है, उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं।

Updated : 2022-08-14T13:14:28+05:30
Next Story
Share it
Top