Home > ट्रेंडिंग > टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की पालघर में सड़क हादसे में मौत

टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की पालघर में सड़क हादसे में मौत

टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की पालघर में सड़क हादसे में मौत
X

पालघर: टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की रविवार को पालघर में एक कार दुर्घटना में मौत हो गई। मिस्त्री मर्सिडीज कार में अहमदाबाद से मुंबई जा रहे थे। पालघर के पुलिस अधीक्षक बालासाहब पाटील कहा, "दुर्घटना दोपहर करीब 3.15 बजे हुई, जब मिस्त्री अहमदाबाद से मुंबई जा रहे थे। दुर्घटना सूर्य नदी पर एक पुल पर हुई। यह एक दुर्घटना लगती है।" कार चालक समेत उसके साथ यात्रा कर रहे अन्य दो लोग घायल हो गए। सभी घायलों को गुजरात के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मिस्त्री, भारतीय मूल के एक आयरिश व्यवसायी, टाटा समूह के अध्यक्ष थे, जो एक भारतीय व्यापार समूह था। मिस्त्री, जो टाटा संस के छठे अध्यक्ष थे, उनको अक्टूबर 2016 में पद से हटा दिया गया था। उन्होंने रतन टाटा की सेवानिवृत्ति के बाद दिसंबर में अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला था।



साइरस मिस्त्री के निधन पर पीएम मोदी समेत सभी नेताओं ने ट्विटर पर जताया शोक

साइरस मिस्त्री की मौत: टाटा संस के पूर्व चेयरमैन और बिजनेसमैन साइरस मिस्त्री की रविवार को एक कार दुर्घटना में मौत हो गई. उनके निधन की खबर ने सभी को झकझोर कर रख दिया है. व्यापारी और राजनेता उनके निधन पर शोक व्यक्त कर रहे हैं। उनके निधन पर गहरा दुख व्यक्त करने के लिए व्यवसायियों और राजनेताओं ने सोशल मीडिया का सहारा लिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया-

साइरस मिस्त्री का असमय निधन स्तब्ध करने वाला है. वह एक होनहार व्यवसायी थे जो भारत की आर्थिक ताकत में विश्वास करते थे। उनके निधन से वाणिज्य और उद्योग जगत को बहुत नुकसान हुआ है। उसके परिवार तथा मित्रों के लिए संवेदनाएं। उनकी आत्मा को शांति मिले।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने ट्वीट किया-

एक कुशल, दूरदर्शी उद्यमी का नुकसान साइरस मिस्त्री की आकस्मिक मौत चौंकाने वाली है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उद्यमी साइरस मिस्त्री के निधन पर श्रद्धांजलि देते हुए कहा है कि एक युवा, कुशल उद्यमी का निधन उद्योग के लिए एक क्षति है। मुख्यमंत्री ने शोक संदेश में कहा है कि टाटा संस के पूर्व प्रमुख साइरस मिस्त्री के निधन की खबर सुनकर स्तब्ध हूं। वह न केवल एक सफल उद्यमी थे बल्कि उन्हें उद्योग जगत में एक युवा, उज्ज्वल और होनहार व्यक्ति के रूप में देखा जाता था। एक कुशल उद्यमी का निधन हो गया है। यह न केवल राजमिस्त्री के परिवार के लिए बल्कि देश के औद्योगिक जगत के लिए भी एक बड़ी क्षति है। साइरस मिस्त्री को भावभीनी श्रद्धांजलि।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरीने ट्वीट किया-

गुजरात से लौटते समय रविवार को मुंबई के पास पालघर में चालक ने कार से नियंत्रण खो दिया, जिससे दुर्घटना हो गई। जिसमें साइरस मिस्त्री के साथ एक और शख्स की भी जान चली गई है. हादसे के वक्त कार में चार लोग सवार थे। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट किया- महाराष्ट्र के पालघर के पास एक सड़क दुर्घटना में टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री के दुर्भाग्यपूर्ण निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ। उनके परिवार के सदस्यों के प्रति हार्दिक संवेदना। भगवान उसकी आत्मा को शांति दे।

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम, देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट किया-

देवेंद्र फडणवीस ने अपने ट्वीट में लिखा है कि "पालघर के पास एक दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष श्री साइरस मिस्त्री के निधन के बारे में सुनकर स्तब्ध और गहरा दुख हुआ। उनके परिवार, दोस्तों और सहकर्मियों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। मैंने डीजीपी से बात की है और घटना की विस्तृत जांच के निर्देश दिए हैं।


प्रफुल्ल पटेल, एनसीपी सांसद ने ट्वीट किया-

टाटा समूह के पूर्व अध्यक्ष साइरस मिस्त्री के आकस्मिक और असामयिक निधन से स्तब्ध और दुखी हूं। उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। उनकी आत्मा को शांति मिले।

टाटा चेयरमैन एन चंद्रा का बयान-

श्री साइरस मिस्त्री के आकस्मिक और असामयिक निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है। उन्हें जीवन के लिए जुनून था और यह वास्तव में दुखद है कि इतनी कम उम्र में उनका निधन हो गया। इस कठिन समय में उनके परिवार के लिए मेरी गहरी संवेदना और प्रार्थना- एन चंद्रशेखरन, अध्यक्ष, टाटा संस

आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया-

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर साइरस मिस्त्री को श्रद्धांजलि दी, "यह खबर पचाना मुश्किल है। टाटा हाउस के प्रमुख के रूप में उनके संक्षिप्त कार्यकाल के दौरान मैं उन्हें अच्छी तरह से जानता था। मुझे यकीन था कि वे महान थे। हालाँकि, उसके लिए जीवन की अन्य योजनाएं थीं, लेकिन जीवन को उससे इस तरह नहीं लेना था। ओम शांति।

Updated : 2022-09-04T20:15:34+05:30
Next Story
Share it
Top