Home > न्यूज़ > क्या हो रहा है महाराष्ट्र की सियासत में खबर यही है मैक्स महाराष्ट्र पर मिनट दर मिनट की खबर

क्या हो रहा है महाराष्ट्र की सियासत में खबर यही है मैक्स महाराष्ट्र पर मिनट दर मिनट की खबर

क्या हो रहा है महाराष्ट्र की सियासत में खबर यही है मैक्स महाराष्ट्र पर मिनट दर मिनट की खबर
X

मुंबई: राज्यपाल के जारी पत्र के बाहर शरद पवार के घर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेताओं की बैठक। शरद पवार के निवास स्थान सिल्वर ओक पर 10 बजे होगी बैठक। राज्यपाल ने कल सरकार को फ्लोर टेस्ट के लिए बुलाया है। राष्ट्रवादी कोंग्रेस की क्या रणनीति होगी इसी बैठक में तय होने की संभावना! गृह मंत्री दिलीप वळसे पाटील पहुंचे सिल्वर ओक पहुंचे शरद पवार के निवास स्थान पर शुरू होने वाली एनसीपी की बैठक।



महाराष्ट्र कैबिनेट बैठक

30 जून को बहुमत साबित करने के लिए महाविकास आघाडी सरकार (एमवीए) और सीएम उद्धव ठाकरे को कोश्यारी के निर्देशों के बाद, एनसीपी नेता पार्टी अध्यक्ष शरद पवार से उनके मुंबई आवास पर मुलाकात कर रहे हैं ताकि भविष्य की कार्रवाई तय की जा सके। महाराष्ट्र कैबिनेट की आज फिर बैठक होगी हालांकि समय अभी तय नहीं हुआ है।


शिवसेना

१) वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ. अभिषेक मनु सिंघवी राज्यपाल के फ्लोर टेस्ट के निर्देश के खिलाफ शिवसेना के मुख्य सचेतक की याचिका का उल्लेख कर सकते हैं। शिवसेना के मुख्य सचेतक सुनील प्रभु ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर महाराष्ट्र के राज्यपाल के उस निर्देश को चुनौती दी है। जिसमें मुख्यमंत्री को कल विधानसभा में शक्ति परीक्षण करके महा विकास अघाड़ी सरकार का बहुमत साबित करने का निर्देश दिया गया था। फ्लोर टेस्ट के राज्यपाल के निर्देश के खिलाफ शिवसेना की याचिका पर आज कुछ समय में सुप्रीम कोर्ट में चर्चा होने की संभावना है।

सुप्रीम कोर्ट आज शाम 5 बजे शिवसेना के मुख्य सचेतक #सुनील प्रभु द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई के लिए सहमत है, महाराष्ट्र के राज्यपाल के निर्देश के खिलाफ मुख्यमंत्री को कल शक्ति परीक्षण करने के लिए महा विकास अघाड़ी सरकार का बहुमत साबित करने के लिए। सुप्रीम कोर्ट ने सुनील प्रभु के वकील अभिषेक मनु सिंघवी से 3 बजे तक कोर्ट समेत सभी पक्षों को याचिका की कॉपी उपलब्ध करवाने को कहा। 5 बजे सुनवाई होगी।

2) उद्धव सरकार को बहुमत साबित करने का आदेश, राज्यपाल ने 48 घंटे के भीतर बहुमत साबित करने को कहा। महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट के खिलाफ मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी में - कुछ देर में हो सकती है याचिका दायर

3) हम सुप्रीम कोर्ट (महाराष्ट्र के राज्यपाल के फ्लोर टेस्ट के लिए बुलाने के फैसले के खिलाफ) जाएंगे। यह एक गैरकानूनी गतिविधि है। क्योंकि हमारे 16 विधायकों की अयोग्यता का मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। राज्यपाल को बस इसी पल का इंतजार कर रहे थे क्या: शिवसेना सांसद संजय राउत

4) संजय राउत ने किया ट्वीट कहा 16 विधायकों के निलंबन के मामले में.. अदालत ने विधायकों को 11 जुलाई तक अपना पक्ष रखने का समय दिया है। उन्हें हमें दो दिन का समय दिया गया है और राज्य विधानसभा का सत्र एक दिन में बुलाया है। यह न केवल अन्याय है, बल्कि भारतीय संविधान का उपहास है।



कांग्रेस

१) कैबिनेट मंत्री बालासाहेब थोरात,एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार से मिलने सिल्वर ओक पहुंचे, और भी नेताओं के आन का अंदेशा।

२) कैबिनेट मंत्री बालासाहेब थोरात की पहली प्रतिक्रिया उन्होंने कहा इतने सार्ट नोटिस में फ्लोर टेस्ट के लिए राज्यपाल का पत्र मिलना यह सही नहीं है। हमारे गोदिंया, गडचिरोली और जगहों के विधायक इतने कम समय में कैसे पहुंचेगे। सर्वोच्च न्यायालय के शिवाय कोई पर्याय नहीं दिखा रहा है।




बीजेपी

१) बीजेपी ने अपने सभी विधायकों को आज शाम 5 बजे तक होटल ताज प्रेसिडेंट में पहुंचने को निर्देश दिया गया है। कल राज्यपाल से देवेंद्र फडणवीस, सुधीर मुनगंटीवार, चंद्रकांत पाटील, प्रवीण दरेकर, गिरीश महाजन, और आशीष शेलार ने मुलाकात कर फ्लोर टेस्ट की मांग की है। भाजपा होटल में सभी विधायकों के साथ फ्लोर टेस्ट की रणनीति पर चर्चा करेगी। सरकार को कैसे गिराया जाए।

२) बीजेपी के विधायक गिरीश महाजन सागर बंगलो देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात करने पहुचे। गिरीश महाजन ने कहा कि आज बीजेपी ने बैठक बुलाई है। शाम 5 बजे बैठक बुलाया,ताज प्रेसिडेंट होटल में बैठक। महाराष्ट्र के विरोधी पक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस ने बीजेपी के प्रमुख नेताओं की बुलाई बैठक २ बजे सागर बंगलों में होगी नेताओं से चर्चा।

Updated : 2022-06-29T11:16:26+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top