Home > News Window > ठाणे वागले एस्टेट क्षेत्र में पानी की टंकी फटी, निवासियों के घर में पानी, एक महिला घायल

ठाणे वागले एस्टेट क्षेत्र में पानी की टंकी फटी, निवासियों के घर में पानी, एक महिला घायल

मैक्स महाराष्ट्र की इस इस रिपोर्ट को देखे वीडियो के जरिए क्या हालात है इलाके लोग किस तरह से बेहाल है लोगों को कितना नुकसान हुआ है। इस बरसात के मौसम में बेघर हुए लोगों का कहना है कि वो जाए तो जाए कहा जाए सरकार की ओर से उनको अब तक कोई मदद नहीं मिली है जबकि उनके बेघर होने कारण है टीएमसी की पानी टंकी का फटना। लोगों का कहना है सरकार उसकी ओर ध्यान दे और उनकी नुकसान भरपाई की मदद करें...

X

ठाणे: वागले एस्टेट के इंदिरा नगर इलाके में आज सुबह 75,000 लीटर की क्षमता वाली ठाणे महानगरपालिका (टीएमसी) की पानी की टंकी फट गई। इससे क्षेत्रवासियों के घरों में पानी घुस गया है। टंकी फटने की वजह का अभी पता नहीं चल पाया है। टीएमसी से मिली जानकारी के मुताबिक यह टंकी 2009 में एक ऑस्ट्रेलियाई निर्मित रेनो टैंक द्वारा बनाई गई थी। इंदिरानगर पहाड़ी ढलानों पर बसी एक बस्ती है, जहां पर यह पानी की टंकी को टीएमसी ने यहां के निवासियों को पानी की सुविधा प्रदान करने के लिए पानी के भंडारण के लिए बड़े टैंक स्थापित किए था, जहां आज सुबह एक टैंक फट गया। इससे तालाब के पास और पहाड़ी ढलानों पर रहने वालों के घरों में पानी घुस गया है।



आपदा प्रबंधन विभाग मौके पर पहुंच गया है।पानी का बहाव इतना तेज था कि छह घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। इन घरों की छतें और दीवारें गिर गईं। 15 घरों को मामूली नुकसान हुआ है। इस घटना में एक महिला तनु बाई मुथे (76) भी घायल हो गईं और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घर की छत उसके शरीर पर गिरी थी। ठाणे महानगरपालिका की पानी टंकी की घटना सामने आई है। यह (टीएमसी) का इंदिरा नगर परिसर है और पानी की आपूर्ति करने वाली एक बड़ी पानी की टंकी अचानक फट गई और इस घटना में पानी आसपास के घरों में घुस गया और कई घर भी क्षतिग्रस्त हो गई इसके चलते भारी मात्रा में लोगों का नुकसान हुआ है राहत और बचाव कार्य जारी है, इस चंकी की घटना से कई लोग इस बरसात में बेघर हो गए है यह इलाका मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का विधानसभा क्षेत्र है।

शनिवार की सुबह भयानक होगी यह यहां के लोगों को पता नही था, वागले एस्टेट, रोड नंबर:-33, ठाणे (पश्चिम) में लगभग 06:30 बजे, ठाणे नगर निगम के 75000 लीटर पेयजल रेनो टैंक, ऑस्ट्रेलियाई निर्मित रेनो टैंक वर्ष 2009 में बनाया गया था। आस-पास की झोपड़पट्टी में घरों पर उक्त पानी की टंकी में पानी का दबाव अधिक होने के कारण उक्त झुग्गी बस्ती में घरों की दीवार और छत टूट गई हैं और काफी नुकसान हुआ है। आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ (आरडीएमसी टीम), ठाणे आपदा प्रतिक्रिया बल टीम (टीडीआरएफ टीम) के अधिकारी और कर्मचारी, एनडीआरएफ के अधिकारी और कर्मचारी, वागले पुलिस के जवान, कार्यकारी अभियंता, उप अभियंता, कनिष्ठ अभियंता (जल आपूर्ति विभाग, लोकमान्य सावरकर नगर वार्ड) कमेटी) मौजूद हैं। स्थानीय पूर्व जन प्रतिनिधि एकनाथ भोईर मौके पर मौजूद हैं। घटनास्थल पर कोई हताहत नहीं हुआ, एक बुजुर्ग महिला घायल हो गई है जिसको अस्पताल पहुंचाया गया है।

Updated : 2022-07-23T17:10:08+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top