Latest News
Home > न्यूज़ > विट्ठल, प्रदेश के किसान सुखी और संतुष्ट रहें ! नाना पटोले

विट्ठल, प्रदेश के किसान सुखी और संतुष्ट रहें ! नाना पटोले

संत तुकाराम महाराज पालकी समारोह में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने भाग लिया

विट्ठल, प्रदेश के किसान सुखी और संतुष्ट रहें !  नाना पटोले
X

मुंबई: महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि पंढरपुर के विट्ठल से राज्य के किसानों पर आसमानी सुल्तानी संकट से छुटकारा पाने और उनके जीवन में खुशियां लाने की प्रार्थना करें। डिंडीगुल में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने हिस्सा लिया. तुकाराम महाराज की पालकी को सोलापुर के अकलुज में देखा गया और विथुरया के भक्तिमय वातावरण में स्नान किया गया। वह अकलुज में आयोजित अखाड़ा समारोह में भी मौजूद थे। उनके साथ सोलापुर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. धवलसिंह मोहिते पाटील उपस्थित थे।






मीडिया से बात करते हुए नाना पटोले ने कहा कि देश और राज्य में संकट गंभीर है और लोगों को इस संकट से निजात मिलनी चाहिए. हमारे पूर्वजों ने देश की आजादी के लिए बलिदान दिया। बाबासाहेब अंबेडकर द्वारा दिया गया संविधान आज खतरे में है। यह एक बड़ा संकट है जो देश पर छाया हुआ है। देश बचेगा तो हम बचेंगे। पिछले दो-तीन वर्षों में किसानों को भारी बारिश, तूफान और ओलावृष्टि के संकट का सामना करना पड़ा है।






किसानों के खेत में खड़ी फसल हाथ से निकल गई। किसान के मुंह से घास निकली। माविया सरकार ने संकट में किसानों को तत्काल सहायता प्रदान की। प्रदेश की नई सरकार भी किसानों के हित में तत्काल निर्णय लें और उनके साथ मजबूती से खड़े हों। हालांकि जून का महीना खत्म हो गया, लेकिन राज्य के कुछ हिस्सों में बुवाई लायक बारिश नहीं हुई। नाना पटोले ने कहा कि अब बारिश शुरू हो गई है, इस साल खरीफ का मौसम अच्छा चल रहा है और किसान चार पैसे की प्रार्थना कर रहे हैं।

Updated : 5 July 2022 10:43 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top