Latest News
Home > न्यूज़ > उद्धव का हिंदुत्व कार्ड! औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजीनगर कर दिया गया, उस्मानाबाद का भी नाम बदल दिया गया

उद्धव का हिंदुत्व कार्ड! औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजीनगर कर दिया गया, उस्मानाबाद का भी नाम बदल दिया गया

उद्धव का हिंदुत्व कार्ड! औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजीनगर कर दिया गया, उस्मानाबाद का भी नाम बदल दिया गया
X

मुंबई: उद्धव का हिंदुत्व कार्ड! औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजीनगर कर दिया गया, उस्मानाबाद का भी नाम बदल दिया गया महाराष्ट्र की राजनीति का मुद्दा जब सुप्रीम कोर्ट पहुंचा तो मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सुनवाई से पहले कैबिनेट की बैठक में पहुंचे और बैठक में आदित्य ठाकरे भी मौजूद रहे. इस बीच औरंगाबाद का नाम संभाजीनगर करने का फैसला उद्धव सरकार ने लिया है। गौरतलब है कि हाल ही में उद्धव सरकार के खिलाफ बगावत करने वाले विधायकों ने शिकायत की थी कि सरकार इस मुद्दे पर कोई फैसला नहीं ले रही है और हिंदुत्व के विरोध में खड़ी है।


इन सबके बीच कैबिनेट की बैठक में औरंगाबाद का नाम रखने के साथ ही उस्मानाबाद का नाम बदलकर धाराशिव भी कर दिया गया है। इतना ही नहीं, नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम भी बदलकर डीबी पाटील कर दिया गया है। दिवंगत दिनकर बालू पाटिल कर दिया गया है। विशेष रूप से, वह एक किसान नेता और सांसद थे। उनके नामकरण को लेकर पिछले कई सालों से सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी था।


कैबिनेट बैठक के दौरान कांग्रेस मांग कर रही है कि पुणे का नाम बदलकर जिजाऊ नगर कर दिया जाए। बैरिस्टर ए ने भी न्हावाशेवा ट्रांस हार्बर लिंक का नाम बदल दिया। बैरिस्टर ए.आर अंतुले ने रखने की मांग की। हालांकि अभी इस मामले में कोई फैसला नहीं लिया गया है। कैबिनेट बैठक के दौरान उद्धव ठाकरे ने कहा, 'मुझे खुशी है कि औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजीनगर कर दिया गया है. मैं उन सभी का शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने मेरा समर्थन किया.' दुख की बात तो यह है कि मेरे अपनों ने ही मुझे धोखा दिया है।

Updated : 29 Jun 2022 2:30 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top