Latest News
Home > न्यूज़ > शराबी पति कर रहा था पत्नी पर अत्याचार, महिला के सब्र का बांध टूटा की पति की हत्या

शराबी पति कर रहा था पत्नी पर अत्याचार, महिला के सब्र का बांध टूटा की पति की हत्या

पतियों द्वारा पत्नी की हत्या की कहानी बहुत पढ़ी होगी आपने लेकिन 100 में दो मामले पत्नी द्वारा पति के हत्या के किस्से सामने होते है लेकिन वो भयानक। या पत्नी आत्मरक्षा, या प्रताड़ना की सीमा पार होने या फिर आशिक के साथ मिलकर हत्या की कहानी पढ़ी और सुनी होगी। पति की हत्या के आरोप में नैन्सी क्राम्पटन-ब्रॉफी को किया गया गिरफ्तार किया गया। औरिगन अमेरिका का 9वां सबसे बड़ा राज्य है। जहां कि यह कहानी है। नैन्सी क्राम्पटन-ब्रॉफी एक रोमांटिक उपन्यास लेखिका हैं, जिन्होंने रोमांस और सस्पेंस पर कई किताबें लिखी हैं। उनकी कुछ किताबें अमेजॉन की सेल में भी सेलेक्ट हुई। 'द ओरेगॉनियन' के मुताबिक साल 2011 में उन्होंने 'पति की हत्या कैसे करें' नाम से 700 शब्दों का निबंध लिखा था बाद में उन्होंने उपन्यास भी लिखा।

X

विनोद पाटील, पुलिस निरीक्षक, कलमना पुलिस स्टेशन नागपुर, पूरे मामले पर दे रहे है जानकारी

नागपुर: यहां से एक बेहद चौंकाने वाली खबर आ रही है जहां शराब के नशे में धुत एक पति ने पत्नी से किसी बात पर विवाद होने पर पत्नी ने पति की हत्या कर दी। पहले दोनों की नोकझोंक से शुरू हुई बात हाथापाई फिर गुस्से में पत्नी ने पति की गला दबाकर और सिर लोहे की रॉड से वार करके हत्या कर दी। हत्या के आरोप से बचने के लिए शराबी पति के आत्महत्या कहानी बुनी की शराब पीकर देर रात घर आने पर उसकी पति के साथ नोंकझोंक होने पर सिलाई मशीन उसके पति ने सिर पटक कर आत्महत्या कर ली।

इस तरह की कहानी का नाटक करके रोने लगी आसपास के लोग जमा हो गए। लोगों ने पुलिस को सूचित किया लाश को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की वजहों का खुलासा हुआ कि सिलाई मशीन पर गिरने से लगी चोट के कारण नहीं बल्कि गला दबाकर हत्या किए जाने की सच्चाई सामने आने पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया अब वह जेल में है।

घटना का खुलासा नागपुर के कलमना थाना क्षेत्र के वाजपेयी नगर में हुआ है। पति के देर से आने और घर में नोंकझोंक करने से नाराज पति ने सिलाई मशीन पर सिर मारकर खुदकुशी कर ली। यह कहानी किसी को जम नहीं रही थी। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक के सिर पर वार और गला घोंटने के निशान सामने आए थे। मामला हत्या का सामने आने पर मृतक ज्ञानी यादव की पत्नी रानी यादव को पूछताछ के लिए पुलिस हिरासत में लिया तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। रानी ने पुलिस को अपने बयान में बताया कि 17 साल पहले ज्ञानी के साथ उसका विवाह हुआ था।

दोनों के दो बच्चे थे थे शादी के दो तीन साल तक सब ठीक चला लेकिन इस बीच ज्ञानी को शराब पीने की लत लग गई। वो जो थोड़ा बहुत जड़ी बूटी बेचकर कमाता था दिन भर के शराब में उडा देता था दो बच्चों का खर्च घर के राशन पानी इत्यादि की व्यवस्था इत्यादि करना सारी जिम्मेदारी मैं खुद निभाती थी। ज्ञानी की 10 साल की कड़ी यातनाओं से तंग गई थी नोंकझोंक में जो हुआ उससे मेरा मानसिक संतुलन बिगड गया और मैंने क्या कदम उठाया कुछ याद नहीं लेकिन हत्या मैंने की है गुनाह को कबूल किया।

पति के शराबी होने के बाद पत्नी रानी घर में सिलाई चलाकर लोगों के पूराने कपड़ो को सिलाई करने का काम करती थी लेकिन ज्ञानी के व्यवहार से रानी नाराज नहीं थी लेकिन ज्ञानी शराब पीकर आने के बाद घर पर आने के बाद उसकी पिटाई करता था। यह सिलसिला करीब 10 से 12 सालों से जारी था, घर में बच्चे भी देखते पिता क्या कर रहा है, आज बाप की मौत और मां जेल चली गई, उनके बच्चे से मां-बाप का साया छीन गया हैं। कलमना पुलिस मामले की आगे जांच कर रही है।



Updated : 2022-08-02T20:21:45+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top