Latest News
Home > न्यूज़ > अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई सामने

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई सामने

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई सामने
X

Cortesy social media

इलाहाबाद : अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के निधन से पूरे देश में हड़कंप मच गया है. दो दिन पहले इलाहाबाद के बाघंबरी मठ में महंत नरेंद्र गिरी का शव मिला था।

इस बीच नरेंद्र गिरि ने सुसाइड नोट लिखकर कई गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने अपनी आत्महत्या के लिए कई लोगों को जिम्मेदार ठहराया। इस बीच, यह संदेह था कि महंत नरेंद्र गिरि एक आत्महत्या नहीं बल्कि एक हत्या थी। पुलिस ने मामले की जांच करते हुए उनके शिष्य आनंद गिरी को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद उसे अदालत में पेश किया गया और उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

मामले में बड़े हनुमान मंदिर के पुजारी आद्य प्रकाश तिवारी को भी गिरफ्तार किया गया है। इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि उत्तर प्रदेश पुलिस महंत नरेंद्र गिरि की मौत के कारणों से जुड़े सभी पहलुओं की जांच कर रही है और दोषियों को बरी नहीं किया जाएगा।

इस बीच पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक महंत नरेंद्र गिरि की मौत दम घुटने हुई है। इसलिए, यह स्पष्ट हो गया है कि नरेंद्र गिरि ने आत्महत्या की है। नरेंद्र गिरि के शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं हैं। इससे साफ होता है कि उन्होंनें आत्महत्या की है। सूत्र ने कहा, कि "पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में नरेंद्र गिरि के गले पर फॅासी लेने के बाद आनेवाला व्ही मार्क दिख रहा है।" हालांकि, डॉक्टरों को व्हिसेरा संभाल कर रखने के लिए कहा गया है। ताकि अन्य संभावनाओं को स्पष्ट किया जा सके।

Updated : 23 Sep 2021 7:26 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top