Latest News
Home > न्यूज़ > तारापुर बोईसर की केमिकल कंपनी में आग, 8 धमाकों से थर्राया इलाका लोगों को सांस लेने में हुई तकलीफ

तारापुर बोईसर की केमिकल कंपनी में आग, 8 धमाकों से थर्राया इलाका लोगों को सांस लेने में हुई तकलीफ

X

पालघर: मुंबई से सटे पालघर के तारापुर स्थित एमआईडीसी (MIDC) प्लांट में मंगलवार देर रात आग लग गई। दमकल विभाग की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। फायर बिग्रेड के कर्मचारी आग पर काबू पाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने कहा कि आग पर जल्द काबू नहीं पाया गया तो बड़ा आर्थिक नुकसान कंपनी को हो सकता है। कंपनी में केमिकल की वजह से लोगों को सांस लेने में दिक्कतों का सामना करना पड रहा है। कंपनी में केमिकल होने के कारण बड़े जोर के धमाके भी देखने को मिले एक के बाद एक 8 धमाकों से पालघर तारापुर का एमआईडीसी क्षेत्र में लोगों की बीच घबराहट का माहौल है।

जानकारी के मुताबिक, पालघर के बोईसर स्थित तारापुर इंडस्ट्रियल एस्टेट की प्रीमियर इंटरमीडियरी केमिकल कंपनी में आग लगी है। आग से इलाके में धुएं का गुबार फैल गया है। स्थानीय लोगों में इसके कारण घबराहट का माहौल बन गया, लोग घरों से बाहर निकलने क्योंकि कुछ लोगों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी। कंपनी में आग लगने के बाद से लगातार धमाके हुए हैं। हालांकि आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। आग पर पर सतत काबू पाने की फायर ब्रिगेड प्रयास कर रही है।





निवासियों को सांस लेने में मुश्किल हो रही है। रात का अंधेरा होने के कारण दमकल कर्मियों को आग बुझाने में काफी परेशानी हो रही है। दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर आग पर काबू पाने की पूरी कोशिश कर रही हैं। आग पर काबू पाने में अभी कुछ घंटे और लगने की संभावना है। आग से कंपनी में कई धमाके हुए हैं। इसके तेज झटके से स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है। आग का कारण अभी भी स्पष्ट नहीं है और जान-माल के नुकसान के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी जारी नहीं की गई है। बता दें कि दो महीने पहले एक अन्य रासायनिक कंपनी में आग लगने से कंपनी के एक कर्मी की मौत हुई थी।

Updated : 29 Jun 2022 3:57 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top