Home > न्यूज़ > अगवा किए गए भारतीयों को तालिबान ने छोड़ा?

अगवा किए गए भारतीयों को तालिबान ने छोड़ा?

अगवा किए गए भारतीयों को तालिबान ने छोड़ा?
X

मुंबई : तालिबान अफगानिस्तान में सत्ता में आया और पूरी दुनिया को चौंका दिया। अन्य देशों की तरह भारत ने भी अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों को वापस लाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। इस बीच, स्थानीय मीडिया ने एएनआई के हवाले से कहा कि तालिबान ने शनिवार दोपहर करीब 150 नागरिकों का अपहरण कर लिया। एएनआई की रिपोर्ट के तुरंत बाद, तालिबान के प्रवक्ता अहमदुल्ला वासिक ने दावा किया, "हमने 150 नागरिकों का अपहरण नहीं किया, बल्कि उन्हें हवाई अड्डे के पास एक गैरेज में रखा।"

"कई अफगान रिपोर्टों के अनुसार, काबुल छोड़ने का इंतजार कर रहे लोगों का तालिबान ने अपहरण कर लिया था। इसमें भारतीय नागरिकों के शामिल होने की संभावना है। इस पर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन अधिक जानकारी की उम्मीद है। "इसके बाद भारत में सिर्फ एक ही दंगा हुआ। अफगान मीडिया आउटलेट काबुल नाउ के पत्रकार जकी दरियाबी ने बाद में कहा, "तालिबान के प्रवक्ता अहमदुल्ला वासिक ने 150 भारतीयों की खबरों का खंडन किया।" इस तरह ट्वीट किया।

इसके तुरंत बाद, अफगान मीडिया आउटलेट काबुल नाउ के रिपोर्टर जकी दरियाबी ने इसके बारे में ट्वीट किया। एक सूत्र ने कहा, "सभी भारतीय सुरक्षित हैं। अपहरणकर्ताओं ने लोगों के पासपोर्ट एकत्र किए और उनकी तलाशी ली। "अपहरणकर्ताओं ने सूत्रों को बताया कि सभी काबुल हवाईअड्डे पर लौट आएंगे। वह अब काबुल एयरपोर्ट के पास एक गैरेज में है।"

इसके बाद एक बार फिर काबुल नाउ के पत्रकार जकी दरियाबी ने एक अहम ट्वीट किया। उन्होंने कहा, "दो सूत्रों ने मुझे उन भारतीयों के बारे में बताया जिन्हें तालिबान ने रिहा किया था। वे काबुल हवाईअड्डे की ओर जा रहे हैं।"

Updated : 2021-08-21T16:34:26+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top