Top
Home > Entertainment > ....लेकिन कैसे जीना है ये हम डिसाइड करते हैं! सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म “दिल बेचारा” रिलीज

....लेकिन कैसे जीना है ये हम डिसाइड करते हैं! सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म “दिल बेचारा” रिलीज

....लेकिन कैसे जीना है ये हम डिसाइड करते हैं! सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म “दिल बेचारा” रिलीज
X

काश ! सुशांत की फिल्मों की तारीफ़ों के पूल बांधने वाले इंडस्ट्री के दिग्गजों ने ये काम पहले किया होता...

मुंबई: ''...जन्म कब लेना है और कब मरना है ये तो हम डिसाइड नहीं कर सकते, लेकिन कैसे जीना है ये हम डिसाइड करते हैं''. ऑनस्क्रीन ये डायलॉग बोलने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने काश अपनी फिल्मों के इन डायलॉग को याद कर आत्महत्या के निर्णय को टाल दिया होता लेकिन होनी को भला कोई कैसे टाल सकता है सुशांत की उनकी आखिरी और बहुप्रक्षिशित फिल्म 'दिल बेचारा' रिलीज हो गई है अब सुशांत सिंह राजपूत हमारे बीच नहीं हैं और वो अपनी इस आखिरी फिल्म से दर्शकों को एक बार फिर मनोरंजन करते नजर आ रहे हैं. इस फिल्म से संजना सांघी ने बतौर एक्ट्रेस अपना डेब्यू भी किया हैं. ऑनस्क्रीन दोनों की कैमेस्ट्री बेहद खास नजर आ रही है.

दिल बेचारा फिल्म दो कैंसर पेशेंट्स की कहानी है संजना सांघी सुशांत सिंह राजपूत दोनों ने ही कैंसर से पीड़ित की भूमिका निभाई हैं.दोनों की मुलाकात भी कैंसर हॉस्पिटल में ही होती है. फिल्म में सुशांत एक डायलॉग बोलते नजर आ रहे हैं ''...मैं भी फुल कमर्शियल हीरो हूं..'' इसमें जहां इस पल सुशांत आपको हंसाने नजर आएंगे वहीं, अगले ही पल उन्हें स्क्रीन पर देख आपकी आंखें नम हो जाएंगी. लेकिन नम आंखों के साथ भी दर्शकों को वो मुस्कुराने पर मजबूर कर देते हैं.

फिल्म में कई ऐसे सीन हैं जिसे देखकर दर्शक अब सुशांत की निजी जिंदगी से जोड़कर भी देख रहे फिल्म के जरिए सुशांत ने अपने इस डायलॉग ''...जन्म कब लेना है और कब मरना है ये तो हम डिसाइड नहीं कर सकते, लेकिन कैसे जीना है ये हम डिसाइड करते हैं''. अपने चाहनेवालो पर छाप जरूर छोड़ी हैं सुशांत सिंह राजपूत आज इस दुनिया मे नहीं है लेकिन उनकी ये फिल्म दर्शक नहीं भुला पाएंगे।

कहना तो नहीं चाहिए लेकिन हकीकत है सुशांत की इस फिल्म को लेकर चारो और तारीफे हो रही है फिल्म को रिकॉर्डतोड़ रेटिंग भी दी गयी लेकिन उस वक्त ये रेटिंग देने वाले कहा थे जब सुशांत की छिछोरे जैसी हिट फिल्म को कम रेटिंग दी गयी जबकि दर्शको ने छिछोरे को खूब पसंद किया था. हर कोई आईएमडीबी पर रेटिंग को 10 पहुंचाने की कोशिश में लगे हुए हैं। हालांकि, इस वक्त रेटिंग 9.8 है। कुछ फैंस ख़राब रेटिंग देने वालों को ट्रोल भी कर रहे हैं।

अब तो इंडस्ट्री के बड़े बड़े दिग्गज डायरेक्टर, प्रोड्यूसर ,कलाकार तारीफ तो करेंगे ही क्योंकि अब सुशांत उनके बीच नहीं रहा , जब उसकी तारीफ करने का वक्त था तब तो मुँह पर सेलोटेप लगाए बैठे थे और उसके जाने के बाद ट्वीटर पर उसके तारीफ़ों के पूल बांध रहे है काश सुशांत के काम की तारीफ करने का काम इंडस्ट्री के दिग्गजों ने उसके जीते जी किया होता तो शायद कोई उससे ना तो फिल्मे छिनता और ना ही सुशांत डिप्रेशन मे जाकर आत्महत्या करता।

#SushantSinghRajpoot #DilBechara #DilBecharaReview #sanjanasanghi96

Updated : 25 July 2020 7:08 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top