Latest News
Home > न्यूज़ > ...तो राखी सावंत भी महात्मा गांधी बन जाती थीं: उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष का विवादित बयान

...तो राखी सावंत भी महात्मा गांधी बन जाती थीं: उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष का विवादित बयान

कम कपड़े पहनकर राखी सावंत भी महात्मा गांधी बन जातीं , हृदय नारायण दीक्षित का विवादित बयान

...तो राखी सावंत भी महात्मा गांधी बन जाती थीं: उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष का विवादित बयान
X

courtesy social media

इस समय उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में हैं। उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दीक्षित ने महात्मा गांधी की तुलना राखी सावंत से करने पर सोशल मीडिया पर नेटिज़न्स ने उनकी आलोचना की है।

हृदय नारायण दीक्षित ने वास्तव में क्या कहा?

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में बीजेपी प्रबुद्ध वर्ग की बैठक में विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित की जुबान फिसल गई. अपने भाषण में उन्होंने कहा, "मैंने 6,000 किताबें पढ़ी हैं और उनका विश्लेषण किया है।" उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि गांधी कम कपड़े पहनते थे। देश उन्हें बापू बुलाते था। लेकिन ऐसा नहीं है कि कोई कम कपडे पहनकर बुद्धिमान बनता है. अगर कोई कम कपड़े पहनकर या उतार कर बड़ा हो जाता है। आज राखी सावंत महात्मा गांधी से भी बड़ी होतीं. उनके बयान का एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और नेटिज़न्स ने उन पर जमकर निशाना साधा है।

इस बीच दीक्षित ने सोशल मीडिया पर हो रही आलोचना को देखते हुए एक ट्वीट कर अपने बयान पर सफाई दी है। इस ट्वीट में उनका कहना है कि मेरे बयान का वीडियो क्लिप वायरल हो रहा है. वह क्लिप संदर्भ से बाहर है। वास्तव में यह वीडियो भाषण का सिर्फ एक हिस्सा है।

कौन हैं हृदय नारायण दीक्षित? Who is Hriday Narayan Dixit ?

हृदय नारायण दीक्षित का जन्म उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हुआ था। वह एक साहित्यकार, लेखक, पत्रकार और राजनीतिक नेता हैं। उन्हें भाजपा के वरिष्ठ नेता के रूप में जाना जाता है। वह वर्तमान में उत्तर प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष हैं।

Updated : 20 Sep 2021 11:33 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top