Latest News
Home > न्यूज़ > संजय राउत के बाद उनकी पत्नी वर्षा राउत की भी जांच हो रही है

संजय राउत के बाद उनकी पत्नी वर्षा राउत की भी जांच हो रही है

09.50 बजे वर्षा राउत घर से निकली, 11 बजे ईडी कार्यालय अपने वकील के साथ पहुंची

X

वर्षा राउत पहुंची ईडी कार्यालय पूछताछ के लिए लाइव वीडियो मैक्स महाराष्ट्र

मुंबई: गोरेगांव पात्रा चाल घोटाला मामले में ईडी ने संजय राउत को गिरफ्तार किया है. लेकिन संजय राउत के बाद उनकी पत्नी वर्षा राउत की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं। गोरेगांव पात्रा चाल मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत को ईडी ने 31 जुलाई को गिरफ्तार किया था। संजय राउत आठ अगस्त तक ईडी की हिरासत में रहेंगे। इस बीच, ईडी ने संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को समन भेजा है, जिसमें संदेह है कि गोरेगांव मेल मामले में लेनदेन किया गया था। वर्षा राउत शनिवार सुबह 11 बजे ईडी कार्यालय पहुंची जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। स्वप्न पाटकर और सुजीत पाटकर के बयान करीब तीन से चार बार दर्ज होने के बाद ईडी ने संजय राउत पर कार्रवाई तेज की थी।



संजय राउत के बाद उनकी पत्नी वर्षा राउत को भी ईडी ने तलब किया था, ऐसा लग रहा है कि ईडी ने संजय राउत पर कार्रवाई का फंदा बंद करना शुरू कर दिया है। इससे संजय राउत की परेशानी और बढ़ गई है। ईडी ने वर्षा राउत के खाते से गोरेगांव पात्रा चाल जमीन मामले में लेनदेन होने का संदेह जताते हुए वर्षा राउत को समन भेजा है। अप्रैल में संजय राउत और वर्षा राउत से जुड़े दो सहयोगियों की 11.15 करोड़ रुपये की संपत्ति तत्काल जब्त की गई थी। इसमें संजय राउत के करीबी प्रवीण राउत की 9 और वर्षा राउत की 2 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई। इसके बाद संजय राउत के करीबी प्रवीण राउत को गिरफ्तार कर लिया गया। संजय राउत की गिरफ्तारी के बाद अब उनकी पत्नी वर्षा राउत को भी ईडी ने तलब किया है।



पात्रा चाल घोटाला मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत की मुश्किलें दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही हैं। वह आठ अगस्त तक ईडी की हिरासत में है, ईडी ने कहा कि संजय राउत जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। ईडी ने उनकी पत्नी वर्षा राउत को भी तलब किया, जो आज ईडी के सामने पेश हुईं। ईडी उससे पूछताछ कर रही है। वर्षा राउत और संजय राउत से आमने-सामने पूछताछ की जा सकती है। ईडी ने आरोप लगाया है कि वर्षा राउत के बैंक खाते से करोड़ों रुपये का लेनदेन किया गया।

ईडी ने संजय राउत के घर से कुछ दस्तावेज बरामद किए हैं। इन दस्तावेजों के आधार पर ही ईडी राउत की पत्नी वर्षा राउत से पूछताछ कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक ईडी वर्षा राउत से उनके खाते में एक करोड़ 8 लाख रुपये को लेकर पूछताछ कर सकती है। पात्रा चाल घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग मामलों में गिरफ्तार होने के बाद से प्रवर्तन निदेशालय राउत के संपर्कों का पता लगाने की कोशिश कर रहा है। खासकर प्रवीण राउत, सुजीत पाटकर और संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत के संबंधों की जांच की जा रही है।

Updated : 2022-08-06T12:37:57+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top