Home > न्यूज़ > चार साल में बनकर तैयार हुई रणबीर कपूर की फिल्म शमशेरा भी कुछ खास नहीं?

चार साल में बनकर तैयार हुई रणबीर कपूर की फिल्म शमशेरा भी कुछ खास नहीं?

यशराज बैनर का फ्लॉप फिल्मों का सिलसिला जारी: 150 करोड़ और 300 लोगों की मेहनत पर पानी फिर गया

चार साल में बनकर तैयार हुई रणबीर कपूर की फिल्म शमशेरा भी कुछ खास नहीं?
X

मुंबई: सिल्वर स्क्रीन पर चार दशक बाद रणबीर कपूर की पहली फिल्म और आलिया भट्ट से उनकी शादी दर्शकों को देखने को नहीं मिल रही है। करीब 150 करोड़ के बजट में बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धूल फांक रही है. रिलीज के तीन दिनों में सिर्फ 30-31 करोड़ का कलेक्शन किया है। तो फिल्म के निर्माता और यशराज बैनर के मालिक आदित्य चोपड़ा लगातार तीन फिल्मों की असफलता से प्रभावित हुए हैं। एक बार फिर साउथ बनाम बॉलीवुड में उत्कृष्टता की बात शुरू हो गई है। रणबीर कपूर, वाणी कपूर और संजय दत्त अभिनीत फिल्म शमशेरा को पूरे देश में 4350 सहित दुनिया भर में 5500 से अधिक स्क्रीन पर रिलीज होने के बावजूद, सप्ताहांत में इसकी कमाई में कोई वृद्धि नहीं हुई। रिलीज के दिन 10 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली शमशेरा ने शनिवार और रविवार को भी 10-10 करोड़ रुपये कमाए। पहले वीकेंड में 'शमशेरा' ने कुल 30 करोड़ 75 लाख का बिजनेस किया है। हालांकि फिल्म 'शमशेरा' का भविष्य उज्ज्वल नहीं दिख रहा है। यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी 'शमशेरा' का बजट 150 करोड़ रुपये है।


शमशेरा से पहले यशराज बैनर की रणवीर सिंह की जैश भाई जोरदार, अक्षय कुमार की 300 करोड़ की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज भी फ्लॉप रही थी। इस तरह आदित्य चोपड़ा लगातार तीन फिल्में हिट कर मशहूर हुए हैं। शमशेरा की कमाई के आंकड़े बेहद निराशाजनक नजर आ रहे हैं। ऐसा लगता है कि शमशेरा अपने प्रशंसकों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर रही है। गुजरात में भी 'शमशेरा' की कमाई के आंकड़े निराशाजनक हैं। जबकि उत्तर प्रदेश, बिहार और राजस्थान में 'शमशेरा' की कमाई में मामूली बढ़ोतरी देखी गई। संजू की रिलीज के 4 साल बाद रणबीर कपूर शमशेरा के साथ बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। ऐसे में अगर 'शमशेरा' फ्लॉप हो जाती है तो इसका असर रणबीर कपूर की आने वाली फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' पर भी देखने को मिल सकता है. क्योंकि, कयास लगाए जा रहे हैं कि 'शमशेरा' बॉक्स ऑफिस पर 2 हफ्ते से ज्यादा नहीं चलेगी।

फिल्म ब्रिटिश साम्राज्य, स्वतंत्रता के लिए संघर्ष और एक समुद्री डाकू की कहानी की पड़ताल करती है। आशुतोष राणा, सौरभ शुक्ला, रोनित रॉय भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। ज्यादातर शूटिंग फिल्म सिटी में हुई जहां 2 महीने की मेहनत के बाद बड़े किले का सेट खड़ा किया गया। इस किले को बनाने में करीब 300 लोगों ने मेहनत की है और सितंबर 2020 में इसकी शूटिंग पूरी कर ली गई थी। यह फिल्म पहले 25 जून 2021 को रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसकी रिलीज टाल दी गई। इस साल यशराज फिल्म्स जयेशभाई जोरदार और सम्राट पृथ्वीराज की दो फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज हुईं, लेकिन ये दोनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रहीं। साल 2021 में यशराज फिल्म्स बंटी और बबली 2 आई लेकिन वह भी कुछ खास नहीं चली। यशराज फिल्म्स की आने वाली फिल्में द ग्रेट इंडियन फैमिली, महाराजा, पठान और टाइगर सीरीज हैं।

Updated : 2022-07-27T15:25:57+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top