Home > न्यूज़ > सबसे को हंसाने वाला आज सबको को रूला गया, राजू श्रीवास्तव के निधन से फैंस को गहरा आघात

सबसे को हंसाने वाला आज सबको को रूला गया, राजू श्रीवास्तव के निधन से फैंस को गहरा आघात

10 अगस्त को जिम में वर्कआउट के दौरान उनकी तबीयत खराब हो गई और उन्हें एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया।​ जीवन और मौत के बीच दो बार उन्होंने मौत को मात दी और कुछ हद तक स्वस्थ हो गए थे। लेकिन आज उनके निधन से फिल्म जगत के लोग राजनीति जगत के लोग शोक संवेदना देते थकते नजर नहीं आ रहे है। ​

X

स्पेशल डेस्क, मैक्स महाराष्ट्र, नई दिल्ली: 'सबको हंसाने वाला आज सबको रूलाकर चला गया ' मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन हो गया है। उन्होंने दिल्ली के एम्स अस्पताल में अंतिम सांस ली। इस बात की जानकारी उनके परिवार ने दी है। 10 अगस्त को जिम में वर्कआउट के दौरान उनकी तबीयत खराब हो गई और उन्हें एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। वह 42 दिनों से कोमा में थे। वहां उनका इलाज चल रहा था। हालत में सुधार नहीं होने पर उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था। इस बीच, उन्हें अपने परिवार और सहकर्मियों से लगातार अपडेट मिल रहे थे। इलाज के दौरान उनकी तबीयत में सुधार की खबरें आई थीं लेकिन अब उनके निधन की दुखद खबर सभी के लिए सदमे की तरह है। राजू श्रीवास्तव के निधन पर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने जताया शोक कहा कि राजू श्रीवास्तव बहुत अच्छे अभिनेता और हास्य कलाकार थे। राजू ने कभी अपने स्टेज शो और किरदार में गांव की भाषा को नहीं भूला।जहां-जहां हिंदी है वहां-वहां राजू श्रीवास्तव का नाम रहेगा।



राजू श्रीवास्तव शोबिज इंडस्ट्री का एक जाना-माना नाम था। उन्होंने कई फिल्मों और शो में अभिनय किया। राजू ने रियलिटी शो में भी भाग लिया। लेकिन राजू को पहचान कॉमेडी शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से मिली। शो की सफलता के बाद राजू ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। राजू श्रीवास्तव एक अभिनेता, हास्य अभिनेता और नेता भी थे। वे भाजपा से जुड़े थे। राजू को बिना किसी गॉडफादर के इतनी सफलता हासिल करते देखना प्रेरणादायक है। सिंगर कैलाश खेर और हास्य कलाकार सुनील पाल ने भी गहरा शोक प्रकट किया है।


मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी पिछले कई दिनों से अस्पताल में इलाज करा रहे राजू श्रीवास्तव के निधन पर दुख जताया है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने ट्वीट कर कहा कि उनके निधन से मनोरंजन जगत को गहरा सदमा पहुंचा है।

लोगों को खूब हंसाया

राजू की बात करें तो उन्होंने कई पॉपुलर शोज में काम किया है। वे देश के लोकप्रिय कॉमेडियन थे। उन्होंने द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज, बिग बॉस, शक्तिमान, कॉमेडी सर्कस, द कपिल शर्मा शो जैसे कई शो किए। इसके अलावा उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। जैसे, 'मैंने प्यार किया', 'तेजब', 'बाजीगर' जैसी फिल्मों में काम किया। हाल ही में वह इंडियन लाफ्टर चैंपियन में बतौर स्पेशल गेस्ट नजर आए।

कॉमेडी स्ट्रगल पर बात की

एक इंटरव्यू में राजू ने कॉमेडी शो के बारे में कहा था कि जब मैं मुंबई आया था तो लोग कॉमेडियन को कुछ खास नहीं समझते थे। उस समय जोक्स जॉनी वॉकर से शुरू होते थे और जॉनी वॉकर पर खत्म होते थे। उस समय स्टैंड अप कॉमेडी के लिए कोई जगह नहीं थी इसलिए मुझे वह जगह नहीं मिली जो मुझे चाहिए थी।

10 अगस्त को जिम में वर्कआउट के दौरान उनकी तबीयत खराब हो गई और उन्हें एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया।​ जीवन और मौत के बीच दो बार उन्होंने मौत को मात दी और कुछ हद तक स्वस्थ हो गए थे। लेकिन आज उनके निधन से फिल्म जगत के लोग राजनीति जगत के लोग शोक संवेदना देते थकते नजर नहीं आ रहे है। ​

ऑटो भी चलाया

जब राजू मुंबई में संघर्ष कर रहा था, तब वह अपनी आजीविका कमाने के लिए ऑटो चलाता था। इतना ही नहीं राजू को एक पैसेंजर की वजह से बड़ा ब्रेक मिला। वो धीरे करके वो फिल्म जगत की दुनिया तक पहुंच गए।

Updated : 2022-09-21T13:10:37+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top