Home > न्यूज़ > मां हीराबेन के पैर धोकर पीएम मोदी ने लिया आशीर्वाद, अब पावागढ़ मंदिर के लिए निकले

मां हीराबेन के पैर धोकर पीएम मोदी ने लिया आशीर्वाद, अब पावागढ़ मंदिर के लिए निकले

आज गांधीनगर में एक सड़क का नाम हीराबेन के नाम पर रखेंगे पीएम मोदी

मां हीराबेन के पैर धोकर पीएम मोदी ने लिया आशीर्वाद, अब पावागढ़ मंदिर के लिए निकले
X

गांधीनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे हैं. दो दिवसीय यात्रा के दौरान, प्रधान मंत्री मोदी विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे और रुपये खर्च करेंगे। 21,000 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। हालांकि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी मां हीरा बने से मिलने उनके घर पहुंचे थे. खास बात यह है कि आज मां हीराबेन का जन्मदिन है और हीराबेन आज 100 साल की हो गई हैं।




हीराबेन के जन्मदिन के अवसर पर प्रधानमंत्री गांधीनगर स्थित माता हीराबेन के आवास पहुंचे और वहां हीराबेन का आशीर्वाद लेने गए। प्रधानमंत्री मोदी ने हीराबेन के सुखद जीवन की कामना की। मां का आशीर्वाद लेने के बाद प्रधानमंत्री मोदी राजभवन के लिए रवाना हो गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन आज 100 साल की हो गई है। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी गुजरात के गांधीनगर स्थित अपने आवास पर मां से मिलने पहुंचे और उनका आशीर्वाद लिया। आशीर्वाद लेने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने मां के पैर धोए और फिर उन्हें मिठाई खिलाई और उनका आशीर्वाद लिया। इसके बाद प्रधानमंत्री पावागढ़ मंदिर के लिए रवाना हुए जहां वह माता काली की पूजा करेंगे। वह आज गांधीनगर में एक सड़क का नाम हीराबेन के नाम पर रखेंगे। इस सड़क का नाम पूज्य हीरा मार्ग रखा जाएगा।





गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार देर रात अहमदाबाद पहुंचे। राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री शुक्रवार रात गांधीनगर राजभवन में रुके थे। प्रधानमंत्री शनिवार को वडोदरा, खेड़ा, आणंद, पंचमहल, वडोदरा और छोटा उदयपुर जिलों में 21,000 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इससे पहले, पावागढ़ कालिका माता मंदिर जाएंगे जहां वे माथा टेकेंगे और नवनिर्मित मंदिर का उद्घाटन करेंगे। हीराबेन की 100वीं वर्षगांठ को लेकर मोदी परिवार ही नहीं बल्कि पूरे वडनगर में खुशी का माहौल है। वडनगर के प्रसिद्ध हाटकेश्वर महादेव मंदिर में विशेष पूजा व आरती सहित कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।




उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गांधीनगर स्थित आवास पर पहुंचने से पहले रायसण में पुलिस ने कड़ा घेरा बनाया था। इसके अलावा रायसण गांव की ओर निवास के मार्ग पर भी पुलिस की व्यवस्था की गई है।

Updated : 2022-06-18T09:31:19+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top