Home > न्यूज़ > काशी में महापौर सम्मेलन: PM मोदी वर्चुअली हुए शामिल, सीएम योगी भी कार्यक्रम में मौजूद

काशी में महापौर सम्मेलन: PM मोदी वर्चुअली हुए शामिल, सीएम योगी भी कार्यक्रम में मौजूद

काशी में महापौर सम्मेलन: PM मोदी वर्चुअली हुए शामिल, सीएम योगी भी कार्यक्रम में मौजूद
X

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए (New Urban India) उत्तर प्रदेश के वाराणसी में आयोजित अखिल भारतीय मेयर सम्मेलन में हिस्सा लिया। इस सम्मेलन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी मौजूद रहे।

UP CM ने इस दौरान कहा कि पिछले 7 वर्षों में काशी ने विकास के नए मापदंड स्थापित किए। 7 वर्ष पहले जो लोग काशी आए वो आज काशी को नहीं पहचानते क्योंकि 2014 के पहले काशी में बिना किसी प्लान के केवल अपने व्यक्तिगत स्वार्थ के लिए जो विकास होते थे वो यहां के जनजीवन की व्यवस्था को अस्त व्यस्त कर देते थे।

काशी का विकास पूरे देश के लिए विकास का एक रोडमैप बन सकता है: पं

वहीं पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बोले अभी हाल में जब मैं काशी में था तब मैंने कहा था कि काशी का विकास पूरे देश के लिए विकास का एक रोडमैप बन सकता है। हमारे देश में ज़्यादातर शहर पारंपरिक शहर ही हैं, पारंपरिक तरीके से ही विकसित हुई है। आधुनिकीकरण के इस दौर में हमारे इन शहरों की प्राचीनता भी उतनी ही अहमियत है।

सीएम योगी भी कार्यक्रम में मौजूद

अखिल भारतीय मेयर सम्मेलन (New Urban India) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि काशी के गंगा घाट पर दुनियाभर के पर्यटक आते हैं। काशी की अर्थव्यवस्था को चलाने में माता गंगा को बहुत बड़ा योगदान है। हम सभी को अपने शहरों की नदी के प्रति एक संवेदनशील अप्रोच अपनानी होगी।

Updated : 17 Dec 2021 7:22 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top