Home > न्यूज़ > महाराष्ट्र का सियासी भूचाल, गुजरात के सूरत के बाद असम के गुवाहाटी में, होटल के बाहर टीएमसी कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन पुलिस ने किया गिरफ्तार

महाराष्ट्र का सियासी भूचाल, गुजरात के सूरत के बाद असम के गुवाहाटी में, होटल के बाहर टीएमसी कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन पुलिस ने किया गिरफ्तार

होटल में एकनाथ शिंदे साथ कौन कौन विधायक है और कौन आने वाले पूरी खबर मैक्स महाराष्ट्र पर

मुंबई: गुवाहाटी में एक होटल के सामने धरने पर बैठे टीएमसी नेता। गुवाहाटी में अचानक हंगामा शुरू हो गया है। टीएमसी नेता और कार्यकर्ता उस होटल के सामने धरने पर बैठ गए जहां शिवसेना के बागी विधायक मौजूद हैं। उनका कहना है कि असम इस समय बाढ़ से जूझ रहा है और यहां राजनीतिक पैंतरेबाजी की जा रही है। टीएमसी नेता ने कहा कि यह सब राजनीति महाराष्ट्र में होनी चाहिए। असम गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल बार में प्रदर्शन कर रहे टीएमसी नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस हिरासत में ले लिया गया है। एक कार्यकर्ता ने कहा, "असम में करीब 20 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं, लेकिन मुख्यमंत्री महाराष्ट्र सरकार को हटाने में व्यस्त हैं।" टीएमसी कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन के बाद राज्य सरकार ने होटल को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया है।

महाराष्ट्र की सत्ता का हाई वोल्टेज ड्रामा आज भी जारी है। पिछले 60 घंटे में कई और 3 विधायक गुवाहाटी जा चुके हैं और शिंदे समूह में शामिल हो गए हैं। इसके साथ ही शिवसेना के कुछ और सांसद भी शिंदे के संपर्क में हैं। इसने सीएम ठाकरे को और कमजोर कर दिया है। इससे पहले दिन में सीएम उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री आवास वर्षा से निकलकर मातोश्री के घर पहुंचे। ठाकरे ने अभी तक सीएम पद से इस्तीफा नहीं दिया है, लेकिन उन्होंने संकेत दिया है कि अगर बागी आगे आकर बात करते हैं तो वह इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं।

बुधवार को सीएम उद्धव ठाकरे ने भी फेसबुक पर लाइव आकर बागियों से भावनाओं को जोड़ने की कोशिश की. उन्होंने अपने और शिवसेना पर लगे सभी आरोपों का भी खुलकर जवाब दिया. उन्होंने विद्रोहियों को सीधा संदेश दिया कि उन्हें धोखा देने के बजाय यदि कोई शिवसैनिक सीधे आकर उनसे बात करेगा तो वे इस्तीफा दे देंगे।उन्हें सत्ता की कोई लालसा नहीं है। उद्धव के बयान के बाद बागी एकनाथ शिंदे ने ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि महाविकास अघाड़ी एक असंगत गठबंधन है जिसे समाप्त होना चाहिए। शिंदे गुट ने दावा किया कि आज सुबह 42 विधायक उनके साथ थे, मुंबई में राजनीतिक माहौल वर्तमान में गर्म हो रहा है, संजय राउत ने दावा किया कि बागी विधायकों के 20 किनारे के सदस्य उनके संपर्क में हैं।




महाराष्ट्र के बागी विधायक गुवाहाटी के एक होटल में ठहरे हुए हैं। गुवाहाटी के होटल में देखें एकनाथ शिंदे के साथ मौजूद विधायकों के नामों की लिस्ट 1. महेंद्र होरी, 2. भरत गोगावले, 3. महेंद्र दलवी, 4. अनिल बाबर, 5. महेश शिंदे, 6. शाहजी पाटील, 7. शंभूराज देसाई, 8. धनराज चौगुले, 9. रमेश बोरनारे, 10. तानाजी सावंती, 11. संदीपन बुमेर, 12. अब्दुल सत्तार, 13. प्रकाश सर्वे, 14. बालाजी कल्याणकर, 15. संजय शिरसाट, 16. प्रदीप जायसवाल, 17. संजय रायमुलकर,18. संजय गायकवाड, 19. एकनाथ शिंदे, 20. विश्वनाथ भोईर, 21. शांताराम मोरे, 22. श्रीनिवास वनगा, 23. प्रकाश आबिटकर, 24. चिमणराव पाटील, 25. सुहास कांदे, 26. किशोर अप्पा पाटील, 27. प्रताप सरनाईक, 28. यामिनी जाधव, 29. लता सोनवणे, 30. बालाजी किणीकर, 31. गुलाबराव पाटील, 32. योगेश कदम, 33. सदा सरवणकर, 34. दीपक केसरकर, 35. मंगेश कुडालकर होटल में मौजूद है।

अभी तक गुवाहाटी नहीं पहुंचे शिवसेना के ये विधायक

1. दादा भुसे

2. संजय बांगड

3. संजय राठौर

निर्दलीय विधायक जो गुवाहाटी में हैं

1. राजकुमार पटेल

2. बच्चू कडू

3. नरेंद्र भोंडेकर

4. राजेंद्र पाटील यद्रावकर

5. चंद्रकांत पाटील

6. मंजुला गर्व

7. आशीष जायसवाल

Updated : 2022-06-23T22:18:31+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top