Home > न्यूज़ > एक कॉमन मैन की तरह कंधे पर बैग लटका कर ईडी दफ्तर पहुंचे मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त प्राइवेट कार से

एक कॉमन मैन की तरह कंधे पर बैग लटका कर ईडी दफ्तर पहुंचे मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त प्राइवेट कार से

X

नई दिल्ली: मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त, दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय सुबह 12 बजे निर्धारित समय पर पूछताछ के लिए पहुंच गए थे। उनके साथ करीब 7 घंटे की ईडी ने पूछताछ की। अपनी सफाई में संजय पांडेय ने क्या कहा क्या पूछा गया मामला क्या था जब जानने की कोशिश की गई जब पूछताछ समाप्त के बाद ईडी दफ्तर से बाहर निकले तो दफ्तर के बाहर पत्रकारों ने पूछने की कोशिश की लेकिन प्राइवेट कैब में बैठकर बिना किसी सवाल का जवाब दिए चले गए।


2 जुलाई को ईडी ने उनको नोटिस देकर पूछताछ के लिए दिल्ली कार्यालय में तलब किया था। संजय पांडेय इसको लेकर खामोश थे उनका कहना था कि जो होगा उसका वो जवाब देंगे आज सुबह 12 बजे एक प्राइवेट कार से कंधे पर बैग लटका कर वो ईडी दफ्तर पहुंचे। एक सामान्य इंसान नौकरी पेशा जैसे व्यक्ति के रूप में। कंधे पर लटके बैग एक कॉमन मैन की तरह ईडी दफ्तर पहुंचे कई लोगों ने तो पहचाना तक नहीं कि यह मुंबई के पुलिस मिश्नर है वो तस्वीर यह है।



मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडेय 30 जून को सेवानिवृत्त हुए 2 जुलाई को ईडी ने किया समन जारी

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडेय की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। ईडी ने उन्हें समन देकर तलब किया है। उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए तलब किया गया है। उन्हें 5 जुलाई को ईडी के सामने पेश होने को कहा गया है। गौरतलब है कि संजय पांडेय तीन दिन पहले ही पुलिस सेवा से सेवानिवृत्त हुए हैं। उन्हें एनएसई से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तलब किया गया है। संजय पांडेय की आईटी ऑडिट फर्म को एनएसई सर्वर और सिस्टम का ठेका दिया गया। इस मामले की पहले सीबीआई जांच कर रही थी, अब ईडी जांच कर रही है।


इसलिए ईडी ने मामले की जांच के लिए संजय पांडेय को नोटिस भेजा है। संजय पांडे ने 2001 में पुलिस सेवा से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद उन्होंने एक आईटी ऑडिट फर्म की स्थापना की। जब उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया, तो उन्होंने पुलिस सेवा में फिर से शामिल हो गए। इसके बाद अपने बेटे और मां को आईटी फर्म में निदेशक बना दिया था। मुंबई के ओशिवारा स्थित एक बिजनेस सेंटर में उनका यह ऑफिस है। महाराष्ट्र की महाविकास आघाडी सरकार ने संजय पांडेय को राज्य के पुलिस महानिदेशक और मुंबई के पुलिस आयुक्त पद दोनों जगहों पर कार्य करने का मौका दिया।

जब ईडी दफ्तर से निकले संजय पांडेय

Updated : 2022-07-07T17:16:00+05:30
Next Story
Share it
Top