Home > न्यूज़ > (Landslide In Mumbai) चेंबूर के भीम टेकडी न्यू भारत नगर की घटना गो घायल

(Landslide In Mumbai) चेंबूर के भीम टेकडी न्यू भारत नगर की घटना गो घायल

(Landslide In Mumbai) चेंबूर के भीम टेकडी न्यू भारत नगर की घटना गो घायल
X

मुंबई: बरसात शुरू होते ही चट्टानों के खिसकने का सिलसिला शुरू हो जाता है, मुंबई के आरसीएफ चेंबूर इलाके चट्टान खिसकने की एक घटना रविवार की सुबह तडके सामने आई जिसमें दो लोग घायल हो । दोनों घायलों को मुंबई के सायन अस्पताल में इलाज के लिए आरसीएफ पुलिस और फायर ब्रिगेड द्वारा भर्ती करवाया गया है। दोनों को गंभीर रूप से चोटे आयी है। चट्टान अचानक से सोते समय भीम टेकड़ी, न्यू भारत नगर, आरसीएफ, वाशी नाका, चेंबूर खिसकने से पत्थरों के अंबार दो मकानों पर आ गिरा। फायर ब्रिगेड के मुताबिक दोनों घायलों का नाम 1.अरविंद अशोक प्रजापति 25, और 2. आशीष अशोक प्रजापति 20 है।







हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को हादसे की जानकारी दी आरसीएफ पुलिस स्टेशन के पुलिस निरीक्षक विलास दातार पहुंचकर राहत और मदद कार्य में फायर ब्रिगेड और बीएमसी डिजास्टर के साथ पुलिस टीम के साथ मदद की। हादसे के घायलों को अस्पताल पहुंचाने के बाद डिजास्टर और फायर ब्रिगेड द्वारा मलबे को हटाने का काम किया जा रहा। लोगों के मुताबिक जो की आवाज के साथ यह सुबह 6 बजे लैड स्लाइंडिग हुई जब लोग घरों में सो रहे थे। गनीमत यह रही है कि और मकानों पर यह चट्टान नहीं गिरी।





2021 में भारी बारिश की वजह से मुंबई में इसी तरह के दो हादसे (Landslide In Mumbai) के सामने आए थे।. पहला मुंबई के चेंबूर (Chembur Landslide) से भारत नगर इलाके में लैंडस्लाइड के कारण झुग्गियों पर बड़ी दीवार गिर गई थी इसकी चपेट में कई घर आए हैं. हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई है। दूसरी घटना विक्रोली (Vikhroli Landslide) में भी भारी बारिश के कारण हादसा हुआ था जिसमें बारिश एक बडी चट्टान घर पर गिरने के कारण 6 लोगों की मौत हो गईथी।

Updated : 2022-06-19T16:45:14+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top