Home > न्यूज़ > एकनाथ शिंदे दूसरा सेना भवन बना सकते, मंदिर बना सकते उसमें विराजमान करने के देवता कहां से लाएंगे, देवता पहले से ही शिवसेना भवन में है - जयंत पाटील

एकनाथ शिंदे दूसरा सेना भवन बना सकते, मंदिर बना सकते उसमें विराजमान करने के देवता कहां से लाएंगे, देवता पहले से ही शिवसेना भवन में है - जयंत पाटील

जयंत पाटील का शिंदे सरकार जमकर हल्ला बोल, तीन सवाल पर क्या थे जयंत पाटील के जवाब यहां पढे

X

सोलापुर: आज सोलापुर के ग्राम देवता सिद्धेश्वर महाराज के दर्शन किए राकांपा के प्रदेशाध्यक्ष जयंत पाटील को मंदिर के बाहर पत्रकारों ने घेर लिया। उनसे शिवसेना को लेकर कई प्रश्नों को पूछा जयंत पाटील ने ने भी उसका सही जवाब दिया जो होना चाहिए। राजनीति में कोई दोस्त और दुश्मन नहीं होता द्वेष के भावना से षड्यंत्र करना राजनीति की परिभाषा के बदल देता है। पत्रकारों से बातचीत के दौरान जयंत पाटील ने मुख्यमंत्री को अपना दोस्त बताया लेकिन राजनीतिक टिप्पणी करने में कोई कोर कसर नहीं छोडी। पत्रकारों के तीन सवाल हर सवाल पर सरकार और एकनाथ शिंदे को लिया आड़े हाथों..



पहला सवाल: एक सर्वे के मुताबिक लोकसभा चुनाव हुआ तो शिंदे गुट और भाजपा को 48 में से सिर्फ 18 सीट मिलेगी?

जयंत पाटील का जवाब: चौंकाने वाला सर्वे है, महाराष्ट्र में जो राजनीतिक उतार चढाव हुआ उसको महाराष्ट्र की जनता देख रही है। देश में हर जगह सरकारों को गिरा कर अपनी सरकार बनाने का बीजेपी का प्रयास सरकार ने क्या काम किया लोग देख रहे है महंगाई इतनी बढ़ी है लोग त्रस्त है। बरसात से महाराष्ट्र का क्या हाल सरकार को 40 दिन हो गए दो मंत्री थे 18 मंत्रियों ने शपथ ली मंत्रियों को कोई विभाग नहीं बाटा गया सर्वे आया है तो सटीक होगा।

दूसरा सवाल: नई सरकार बनी दो मंत्रियों के बाद 18 मंत्रियों ने और शपथ ली विभागों का बटवारा तीन दिन बाद भी नहीं?

जयंत पाटील का जवाब: 40 दिन में मंत्रिमंडल विस्तार, तीन दिन हो गया मंत्रियों को विभाग नहीं बांटा गया, मुझे लगता है कि और कुछ दिन लगेगे क्योंकि हर कोई प्रतिस्पर्धा में लगा है कि मुझे अच्छा मंत्रिमंडल मिले इस पर मुख्यमंत्री को मंत्री पद की शपथ लेने वाले मंत्रियों समन्वय स्थापित बनाने में कुछ और दिन लगेगा। 15 अगस्त को पहली बार मंत्रालय में बिना विभागों के मंत्री मौजूद होंगे, यह रिकॉर्ड और उपलब्धियों है एकनाथ शिंदे हमारे दोस्त हैं, कोई विक्रम और पराक्रम दिखाने में वो पीछे नहीं रहते उन्होंने यह भी एक विक्रम ही कर दिखाया है जयंत पाटील ने मराठी में कहा तंज कसा और कहा "एकनाथ शिंदेंनी करून दाखवले"।



तीसरा सवाल: शिंदे गुट दूसरा प्रतिरूप शिवसेना भवन बनाने वाले है?

जयंत पाटील का जवाब: बिल्कुल वो नया शिवसेना भवन बना सकते है, उन्होंने महाराष्ट्र से गुजरात के सूरत फिर गुवाहाटी जाकर अपनी ताकत दिखाई वहां से गोवा और फिर मुंबई आकर सरकार बनाई। इसलिए वे प्रति शिवसेना भवन बना सकते हैं, वो मंदिर भी बनाते हैं लेकिन उसमें देवता भी होना चाहिए और देवता पहले से शिवसेना भवन में हैं, यह महाराष्ट्र के शिवसैनिक भूलने वाले नहीं है। राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटील ने शिंदे गुट के विधायक सदा सरवणकर के बयान की आलोचना की।



दूसरे शिवसेना भवन पर उदय सामंत का स्पष्टीकरण

मुंबई दादर में शिवसेना भवन के अनुरुप दूसरा शिवसेना भवन की खबर महज भ्रम का फैलाया जा रहा है। हम कोशिश कर रहे हैं कि एक केंद्रीय कार्यालय हो ताकि मुख्यमंत्री कि एकनाथ शिंदे आम लोगों से मिल सकें। .

Updated : 2022-08-13T06:40:59+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top