Latest News
Home > न्यूज़ > Ind vs SA tournament: ओमिक्रॉन की भेंट चढ़ा अफ्रीका का यह टूर्नामेंट, भारत की सीरीज पर भी खतरे के बादल

Ind vs SA tournament: ओमिक्रॉन की भेंट चढ़ा अफ्रीका का यह टूर्नामेंट, भारत की सीरीज पर भी खतरे के बादल

Ind vs SA tournament: ओमिक्रॉन की भेंट चढ़ा अफ्रीका का यह टूर्नामेंट, भारत की सीरीज पर भी खतरे के बादल
X

India vs south Africa series दक्षिण अफ्रीका में कोरोना का नया वेरिएंट तेजी से पैर पसार रहा है. जिसको देखते हुए सोमवार को दक्षिण अफ्रीका बोर्ड ने बड़ा फैसला किया है. ओमिक्रॉन (omicron variant) की वजह से अगले साल फरवरी में होने वाले फ्रैंचाइजी लीग MSL को रद्द करने का ऐलान किया है. बता दे कि अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने यह फैसला 26 दिसंबर से भारत के साथ शुरू हो रही सीरीज से पहले लिया है. जिसको देखते हुए भारत के साथ हने वाली सीरीज पर भी खतरे के बादल मंडराने लगे है हालांकि, अभी तक ऐसा कोई फैसला या संकेत नहीं मिला है.

तेज हुई omicron की रफ्तार

आपको बता दे कि अफ्रीका के इस टूर्नामेंट की तारीख तय हो चुकी थी. स्पॉन्सर भी इसके साथ जुड़ने लगे थे. इसके बाद क्रिकेट बोर्ड अफ्रीका (Africa cricket board) ने यह फैसला लिया है. इस फैसले से अफ्रीका में ओमिक्रॉन (omicron) की रफ्तार का अंदाजा लगाया जा सकता है.

फरवरी में नहीं होगा MSL

ओमिक्रॉन वेरिएंट की वजह से दक्षिण अफ्रीका में ट्रेवल करने से कई देशों ने अपने नागरिकों को मना कर दिया है. इस इवेंट को रद्द करने के पीछे ये वजह भी है. (MSL) भी इंडियम प्रीमियर लीग की तरह ही एक फ्रैंचाइजी क्रिकेट लीग है, जहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों के साथ-साथ विदेशी खिलाड़ी भी हिस्सा लेते हैं. अब अगले साल होने वाला यह टूर्नामेंट आयोजित नहीं किया जाएगा.

26 दिसंबर से शुरू होगी टेस्ट सीरीज

Omicron के खतरे के बीच भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की test series भी शुरू हो रही है. जिसका पहला मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा. ये सीरीज सख्त बायो बबल में खेली जाएगी. टीम इंडिया सेंचुरियन के ही एक रिजॉर्ट में ठहरी है. यहां सभी स्टाफ को क्वारनटीन में रहना होगा.

Updated : 21 Dec 2021 5:49 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top