Latest News
Home > न्यूज़ > राष्ट्रवादी कांग्रेस की बैठक में आगामी चुनावों के संबंध में महत्वपूर्ण निर्णय

राष्ट्रवादी कांग्रेस की बैठक में आगामी चुनावों के संबंध में महत्वपूर्ण निर्णय

सहयाद्री गेस्ट हाउस में कल एनसीपी चीफ शरद पवार की अध्यक्षता में पार्टी मंत्रियों की बैठक हुई. खबर है कि आगामी स्थानीय निकाय चुनाव में शिवसेना-कांग्रेस के साथ गठबधंन पर चर्चा हुई है.

राष्ट्रवादी कांग्रेस की बैठक में आगामी चुनावों के संबंध में महत्वपूर्ण निर्णय
X

courtesy social media

मुंबई: सहयाद्री गेस्ट हाउस में कल एनसीपी चीफ शरद पवार की अध्यक्षता में पार्टी मंत्रियों की बैठक हुई. खबर है कि आगामी स्थानीय निकाय चुनाव में शिवसेना-कांग्रेस के साथ गठबधंन पर चर्चा हुई है. बैठक में उपमुख्यमंत्री अजित पवार, प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटील, गृह मंत्री दिलीप वलसे-पाटील, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल, स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे, आवास मंत्री जितेंद्र आव्हाड और अन्य मंत्री मौजूद थे. बैठक में राज्य के मौजूदा राजनैतिक हालात की भी समीक्षा की गई.

पिछले कुछ दिनों से सभी प्रमुख दलों के नेता स्थानीय निकाय चुनाव में आत्मनिर्भरता के नारे लगा रहे हैं. इसी सिलसिले में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की यह बैठक महत्वपूर्ण मानी जाती है.

राज्य में अगले साल स्थानीय निकाय चुनाव होनेवाले है. इस चुनाव में हर जगह शिवसेना, कांग्रेस के साथ गठबंधन होगा असे नहीं, लेकिन कुछ जगह अपने दम पर तो कहीं कांग्रेस-शिवसेना के साथ गठबधंन भूमिका राष्ट्रवादी कांग्रेसने ली है. इस बीच, पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और अल्पसंख्यक विकास मंत्री नवाब मलिकने कहा कि बैठक में आगामी चुनावों की तैयारियों की समीक्षा की गई.

मुंबई समेत राज्य में 23 नगर निगमों, नगर पालिकाओं, 25 जिला परिषदों और पंचायत समितियों के लिए चुनाव होंगे. इसलिए, किस जगह गठबधंन करना है और कहां अपने दम पर लड़ना है, इस पर चर्चा हुई. चुनाव की तैयारी के लिए प्रत्येक मंत्री को एक जिले की जिम्मेदारी दी गई है.

Updated : 1 Sep 2021 7:03 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top