Home > न्यूज़ > मैं समंदर हूं , लौटकर... आउंगा, महाराष्ट्र के सियासी हालात के बीच फडणवीस का पुराना वीडियो वायरल

मैं समंदर हूं , लौटकर... आउंगा, महाराष्ट्र के सियासी हालात के बीच फडणवीस का पुराना वीडियो वायरल

मी पुन्हा येईल, का जोरदार तडका सोशल मीडिया पर पूरी तरह से गायब

मैं समंदर हूं , लौटकर... आउंगा, महाराष्ट्र के सियासी हालात के बीच फडणवीस का पुराना वीडियो वायरल
X

मुंबई; महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फडणवीस एक शेरो (शायरी) कह रहे हैं, 'मेरा पानी उतरता देख मेरे किनारे घर मत बसा लेना, मैं समंदर हूं, लौट कर वापस आऊंगा!'। देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा में उस वक्त बात की थी जब महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी की सरकार बनी थी। अब फडणवीस के इस हिस्से को महाराष्ट्र के मौजूदा राजनीतिक हालात से जोड़ा जा रहा है।

2019 में क्या हुआ था?

उल्लेखनीय है कि बीजेपी और शिवसेना ने 2019 में महाराष्ट्र में गठबंधन में चुनाव लड़ा था और गठबंधन ने भी चुनाव जीता। हालांकि, बाद में उद्धव ठाकरे की राजनीतिक महत्वाकांक्षाएं बढ़ गईं और उन्होंने मुख्यमंत्री बनने के लिए कांग्रेस और एनसीपी से हाथ मिला लिया। ऐसा आरोप विपक्ष का है लेकिन ऐसा नहीं था। चुनाव के पहले बीजेपी से शिवसेना आधे कार्यकाल लिए मुख्यमंत्री पद की मांग की। जो भाजपा को रास नहीं आया, और युति टूट गई। वहीं एनसीपी ने बगावत कर दी और एनसीपी प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजित पवार बीजेपी के साथ अपना देकर देवेंद्र फडणवीस को सुबह तड़के शपथ देने के लिए मजबूर कर दिया। पूरी की पूरी रणनीति लगी की खत्म हो गई। लेकिन उस सरकार के पीछे बनने और गिरने की बहुत सी मनगढ़ंत कहानी है, जो एक दिन तास के पत्ते की ढेर हो गई।

दिसंबर 2019 वीडियो

हालांकि बाद में शरद पवार की रणनीति काम कर गई और बीजेपी खेमे में गए एनसीपी विधायकों को वापस लाने में कामयाब रहे। नतीजा यह हुआ कि फडणवीस को बिना फ्लोर टेस्ट के इस्तीफा देना पड़ गया। बाद में, जब शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के नेतृत्व में गठबंधन सरकार बनी, तो फडणवीस ने दिसंबर 2019 में चेतावनी भरे लहजे में स्टॉक पढ़ा। अब उनका वीडियो वायरल हो रहा है, लेकिन राजनीतिक गलियारों में कहा जा रहा है कि फडणवीस द्वारा दिया गया संकेत अब हकीकत बनता जा रहा है जबकि उनके मी पुन्हा येईल वाला वीडियो मानों मार्केट से गायब हो गया है।




Updated : 2022-06-22T01:02:55+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top