Latest News
Home > न्यूज़ > लासुर में प्याज मंडी में किसानों का धरना

लासुर में प्याज मंडी में किसानों का धरना

X

औरंगाबाद: गंगापुर तालुका के लासुर स्टेशन पर प्याज मंडी में आज सुबह 11 बजे किसानों ने धरना दिया और प्याज तौलने के लिए वजन काटा की कीमत कम करने की मांग की गई। इस दौरान भारी संख्या में किसानों ने धरना में हिस्सा लिया और कहा कि इसके लिए सभी किसानों को सामने आना होगा नहीं तो इसी तरह से हमेशा वजन काटा पर कीमत बढ़ती रहेगी।

नीलामी शुरू होने के बाद किसानों ने धरना प्रदर्शन किया किसानों ने कहा कि बहुत मेहनत से वो फसल तैयार करते है लेकिन मंडी तक लाने तौलने में ही उनका खर्च इतना हो जाता है कि उनके हाथ जो पैसा लगता है इससे जीवन यापन करना मुश्किल है। किसानों ने बताया कि जिले की प्याज मंडी में किसानों से बड़े वाहनों के 30 रुपये और छोटे वाहनों के 20 रुपये प्याज तौलने के बाद वसूले जाते हैं। जो बहुत ज्यादा है, इसी को लेकर उन्होंने बाजार समिती से कीमतों को कम करने की मांग को लेकर यह धरना प्रदर्शन किया है।


रवींद्र पाटील बाजार समिति के अध्यक्ष ने कहा, "मैं भी किसान हूं। मैं किसानों की दुर्दशा जानता हूं। उन्होंने कहा कि यह बाजार समिती के अकेले का फैसला नहीं है इसके एक बोर्ड है जिसमें कई सरकारी संस्थाओं का समावेश है सबकी मंजूरी से कोई प्रस्ताव आता है। उन्होंने धरना प्रदर्शन कर रहे किसानों को समझा और कहा कि आप लोगों के निवेदन पर मैंने बोर्ड से इसको लेकर 8 जुलाई या 9 जुलाई को मीटिंग आयोजित की है। वहां पर आप लोगों के प्रस्ताव को मेरी तरफ से रखा जाएगा।


रवींद्र पाटील ने कहा कि किसानों के हित में फिर से फैसला लिया जाए इस तरह की मांग रहेगी जो वजन काटा पर गाड़ियों को लेकर कीमत बढ़ाई गई है इसको लेकर विचार विमर्श किया जाए यह मेरी तरह से बोर्ड के सामने प्रस्ताव होगा। रवींद्र पाटील ने किसानों के धरना प्रदर्शन में आकर किसानों का मार्गदर्शन किया इसके बाद किसानों का आज का धरना समाप्त हो गया।

Updated : 2 July 2022 2:07 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top