Home > न्यूज़ > असलम शेख को पर्यावरण मंत्रालय का नोटिस, मुंबई कलेक्टर और बीएमसी को तुरंत कार्रवाई का निर्देश

असलम शेख को पर्यावरण मंत्रालय का नोटिस, मुंबई कलेक्टर और बीएमसी को तुरंत कार्रवाई का निर्देश

इस आरोपों को लेकर किरीट सोमैया ने पहले पत्रकारों को जानकारी दी थी। उन्होंने कहा था कि उनके पास इस घोटाले के दस्तावेज उनके हाथ में आए, जो पहले उपलब्ध नहीं थे। उन्होंने कहा, 'पिछली सरकार घोटालेबाजों को बचाने का काम करती थी। उन्होंने इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री से बात की है और दोनों ने मुझे जांच का आश्वासन दिया था कि जांच जल्द शुरू होगी।"

X

पूरे मामले पर किरीट सोमैया ने वीडियो जारी करके दी जानकारी आप भी सुने

मुंबई: महाविकास आघाडी सरकार के पूर्व मंत्री असलम शेख पर लगे मालाड मालवणी मढ मार्वे स्टूडियो घोटाले में भ्रष्टाचार का आरोपों के चलते पर्यावरण मंत्रालय ने पूर्व मंत्री रह चुके कांग्रेस नेता असलम शेख पर बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। बीजेपी के पूर्व सांसद सोमैया ने पहले अपनी प्रेस कांफ्रेंस महाराष्ट्र सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री असलम शेख पर 300 करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया था। लेकिन यह मामला एक हजार करोड़ रुपये के आसपास का घोटाला है। जहां पर्यावरण को ताक पर रखकर असलम शेख ने अपने मित्र सहयोगियों की मदद से यह घोटाला किया। पूर्व मंत्री असलम शेख ने मालवणी, मढ क्षेत्र में 28 फिल्म स्टूडियो का कमर्शियल निर्माण शुरू किया है। इनमें से 5 स्टूडियो सीआर-जेड जोन में हैं।"


किरीट सोमैया ने आरोप लगाया था कि मालाड पश्चिम के मढ़ मार्वे जो काफी फेमस जगह है वो 2019 में यह जगह हरी-भरी थी। हालांकि, पर्यटन विकास बोर्ड ने कहा कि यह क्षेत्र 2021 में सीआर-जेड जोन में नहीं है। कागजों पर इस जगह को समुद्र से दूर दिखाया गया है। हालांकि, मैंग्रोव को नष्ट कर दिया गया है और यहां पर असलम शेख और उनके मित्र मंडली ने मिलकर स्टूडियो निमार्ण किया जो अनधिकृत था। इसकी शिकायत खुद किरीट सोमैया ने पर्यावरण मंत्रालय से की थी, और जांच की मांग की थी। किरीट सोमैया के मुताबिक, पर्यावरण मंत्रालय ने सिर्फ फिल्म का सेट लगाने की इजाजत दी थी. लेकिन असलम शेख के ने अपने मंत्री होने का गलत फायदा उठाया। असलम शेख और मित्र मंडली ने इस 10 लाख वर्ग फुट जगह को नीचे लाया गया और वहां 28 स्टूडियो बनाए गए।



Updated : 2022-08-06T10:36:50+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top