Home > न्यूज़ > एक बड़ा हादसा टला: कराची में स्पाइसजेट के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

एक बड़ा हादसा टला: कराची में स्पाइसजेट के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

X

नई दिल्ली: स्पाइसजे B737 विमान संचालन उड़ान SG-11 (दिल्ली-दुबई) को खराब लाइट इंडिकेटर के कारण कराची की ओर मोड़ दिया गया था।विमान कराची में सुरक्षित उतर गया और यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया।दिल्ली से दुबई जा रहे स्पाइसजेट के एक विमान की पाकिस्तान में इमरजेंसी लैंडिंग कर दी गई है। मिली जानकारी के अनुसार तकनीकी खराबी वाला विमान कराची में उतारा है।



हालांकि मिली जानकारी के मुताबिक विमान में कोई खराबी नहीं थी जिससे यात्रियों को पता चला लेकिन इस कमी को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता था, जिससे नुकसान की गुंजाइश बनी हुई थी, जिसे देखते हुए विमान की इमरजेंसी लैंडिंग की गई है। डीजीसीए से मिली जानकारी के मुताबिक, विमान में 150 यात्री सवार थे. चालक दल ने बाएं टैंक से ईंधन की मात्रा में असामान्य कमी देखी। विमान को एटीसी की मदद से कराची में उतारा गया। उड़ान के बाद के निरीक्षण के दौरान, बाएं टैंक से कोई रिसाव नहीं देखा गया।

दूसरी ओर, स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा कि किसी भी आपात स्थिति की घोषणा नहीं की गई है और विमान ने सामान्य लैंडिंग कर ली है। इससे पहले विमान में किसी तरह की खराबी की कोई खबर नहीं थी। यात्रियों के लिए नाश्ते की व्यवस्था की गई है। वहीं, कराची के लिए एक विमान भेजा जा रहा है जो यात्रियों को दुबई ले जाएगा।

इससे पहले भी करानी पड़ी थी इमरजेंसी लैंडिंग हुई

1) Spice Jet Flight: दिल्ली से जबलपुर जा रही फ्लाइट की करानी पड़ी इमरजेंस लैंडिंग, प्लेन में अचानक आया था धुआं। चालक दल ने 5000 फीट से गुजरते हुए केबिन में धुआं देखा था, सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया है। जिसमें 230 यात्री सवार सभी के सभी सुरक्षित हैं। एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।


2) दो सप्ताह पहले भी एक स्पाइसजेट विमान में तकनीकी दिक्कत आ गई थी। जिसके बाद उसकी लैंडिग आईजीआई एयरपोर्ट टर्मिनल-1 पर कराई गई थी। उस वक्त फ्लाइट में तकरीबन 82 लोग सवार थे। जिसको लेकर स्पाइस जेट ने बयान भी जारी किया था।

3) इससे पहले पटना से दिल्ली जा रहे विमान के इंजन में आग लगने की घटना सामने आयी थी, जिसके बाद इमरजेंसी लैंडिग कराई गई थी। इस पर डीजीसीए ने एक बयान जारी करते हुए कहा था कि इंजन में आग पक्षी टकराने के कारण लगी थी।

4) ठीक इसी तरह का मामला पिठले महीने गुवाहाटी से दिल्ली जा रही इंडिगो फ्लाइट के साथ घटीत हुआ था। उस वक्त बताया गया था कि पक्षी इंजन से टकरा गया है, जिसके बाद आनन फानन में प्लेन की लैंडिग करानी पड़ी।

Updated : 2022-07-05T18:03:25+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top