Home > न्यूज़ > देवेंद्र फडणवीस नहीं एकनाथ शिंदे लेगे मुख्यमंत्री की आज 7 बजे लेगे शपथ

देवेंद्र फडणवीस नहीं एकनाथ शिंदे लेगे मुख्यमंत्री की आज 7 बजे लेगे शपथ

एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस सागर बंगले से राजभवन की ओर एक ही कार में सवार होकर निकले

देवेंद्र फडणवीस नहीं एकनाथ शिंदे लेगे मुख्यमंत्री की आज 7 बजे लेगे शपथ
X

मुंबई: महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद देवेंद्र फडणवीस का मुख्यमंत्री बनना लगभग तय था। गोवा से मुंबई पहुंचे शिंदे से मुलाकात के बाद अब राजभवन पहुंचे फडणवीस ने राज्यपाल को सरकार बनाने का प्रस्ताव दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक देवेंद्र फडणवीस आज शाम 7 बजे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे और एकनाथ शिंदे उपमुख्यमंत्री की शपथ लेगे। बाकी कैबिनेट और राज्य मंत्रियों की शपथ विधि बाद में की जाएगी।




उद्धव ठाकरे के महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अब नई सरकार बनाने की तैयारी चल रही है. बागी नेता एकनाथ शिंदे गोवा से मुंबई पहुंच गए हैं। वह अपने साथ 49 विधायकों का समर्थन पत्र भी लाए हैं। वहीं, सूत्रों के मुताबिक आज जुलाई को बीजेपी नेता और पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस सीएम पद की शपथ लेने जा रहे हैं। एकनाथ शिंदे के उपमुख्यमंत्री के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ लेगे।




बीजेपी निर्दलीय विधायकों और शिंदे गुट के समर्थन से सरकार बनाने का दावा कर दिया है। इसके बाद सीएम और डिप्टी सीएम शपथ लेंगे। इसके बाद स्पीकर का चयन भी किया जाएगा। शिंदे गुट को शिवसेना विधायक दल के रूप में मान्यता मिलने की संभावना है। दूसरा कदम विधायिका में अपना खुद का व्हिप चुनना होगा। राज्यपाल उन्हें विश्वास मत के लिए समय देंगे। अंतत: मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। सरकार बनाने की पूरी प्रक्रिया 11 जुलाई तक पूरी होने की उम्मीद है।


एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस सागर बंगले से राजभवन की ओर एक ही कार में सवार होकर निकले



Updated : 2022-06-30T16:56:21+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top