Latest News
Home > न्यूज़ > पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को सीबीआई की क्लीन चिट?

पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को सीबीआई की क्लीन चिट?

राज्य के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को बड़ी राहत मिलने की संभावना है.

पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को सीबीआई की क्लीन चिट?
X

courtesy social media

पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को सीबीआई की क्लीन चिट?

मुंबई: राज्य के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को बड़ी राहत मिलने की संभावना है. टीवी 9 और साम टीवीने खबर दी है कि, सीबीआईने 100 करोड़ रुपये की वसूलीं के मामले में अनिल देशमुख को क्लीन चिट दी है.

रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीआई की शुरुआती जांच में यह पता चला. 100 करोड़ रुपये की वसूली के आरोपों की जांच कर रही सीबीआई की 65 पन्नों की रिपोर्ट से यह खुलासा हुवा है. उपाअधीक्षक आर.एस गुंजालने यह रिपोर्ट तैयार की है.

अनिल देशमुख पर लगें आरोपों की प्रारंभिक जांच की गई है. पूछताछ के दौरान देशमुख के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिलने के कारण देशमुख के खिलाफ आरोपों की पुष्टि नहीं हुई है इसलिए, अनिल देशमुख की जांच रोक दी जानी चाहिए और आगे की कार्रवाई भी रोक दी जानी चाहिए ऐसे सीबीआई की प्रारंभिक रिपोर्ट में कहा गया है.

यह देखना भी जरूरी होगा कि, क्या सीबीआई की क्लीन चिट अब ईडी को कार्रवाई करने से रोकती है. ईडी अब तक अनिल देशमुख को पांच बार समन भेज चुकी है.

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंहने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर अनिल देशमुख पर गंभीर आरोप लगाए थे. उसवक्त निलंबित एपीआई सचिन वाझे क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट के प्रमुख थे. उन्हें देशमुखने बार और होटल संचालकों से हर महीने 100 करोड़ रुपये वसूलने को कहा. उन पर पुलिस तबादलों में भ्रष्टाचार के भी आरोप लगे थे. अगर अनिल देशमुख को क्लीन चिट मिलती है तो यह देखना होगा कि, उन पर झूठे आरोप लगाने वाले परमबीर सिंह के खिलाफ क्या कार्रवाई होती है.

Updated : 29 Aug 2021 6:38 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top