Home > न्यूज़ > कुर्ला इमारत जमींदोज हादसे में एक युवक और युवती को 10 घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद एनडीआरएफ ने सुरक्षित बाहर निकाला

कुर्ला इमारत जमींदोज हादसे में एक युवक और युवती को 10 घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद एनडीआरएफ ने सुरक्षित बाहर निकाला

कुर्ला इमारत जमींदोज हादसे में एक युवक और युवती को 10 घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद एनडीआरएफ ने सुरक्षित बाहर निकाला
X

मुंबई: कुर्ला में 4 मंजिला इमारत गिरने से 2 की मौत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका, एनडीआरएफ, फायर ब्रिगेड, डिजास्टर की टीम सतत मलबे को हटाने और सुरक्षित मलबे में फंसे को बाहर निकालने का काम कर रही है। इमारत हादसे को करीब 12 घंटे होने दा रहे 10 घंटे तक फंसे एक युवती और युवक को एनडीआरएफ की टीम ने सुरक्षित बाहर निकाला है। प्रशासन द्वारा जोरों पर राहत और बचाव कार्य जारी है। 10 घंटे के एनडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन में पृथ्वी -17 देवकी नाम की एक युवती को सकुशल बाहर निकाला गया और अस्पताल भेजा है।



कुर्ला में ढही जय जवान वसाहत इमारत इमारत से 13 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल गया जिसमें दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि दो लोगों की मौत हो गई 9 लोगों को अस्पताल से इलाज के बाद घर भेज दिया है। मुंबई के कुर्ला में चार मंजिला इमारत के ढह जाने से बड़ा हादसा हो गया. दमकल और पुलिस की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है। इमारत जमींदोज होने के बाद घटनास्थल पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने लेवल 3 काल घोषित किया जिसमें 12 फायर इंजन कंट्रोल रूम वेन के साथ फायर ब्रिगेड के दो स्पेशल इक्विपमेंट के साथ जवान राहत और मदद में जुटे है।




डॉ. पवार, सीएमओ, राजावाड़ी अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार कुल 11 घायलों को लाया गया था जिनमें से 1) अज्ञात, 30 युवक दूसरा अजय भोले बासफोर-28 भी मृत लाया गया था । घायलों में, 2) चैत बसपाल, 36 भर्ती, है जबकि इलाज के बाद 3) संतोष कुमार गौड़, 25 4) सुदेश गौड़, 24 5) रामराज रहानी, 40 6) संजय माझी, 35 7) आदित्य कुशवाह,19 इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। 8) आबिद अंसारी, 26 9) गोविंद भारती, 32 10) मुकेश मोरया, 25 11) मनीष यादव, 20 का ओपीडी में इलाज चल रहा हैं। जबकि सायन अस्पताल से डॉ. नवीन, ने बताया कि 1 घायल की सूचना, नाम- अखिलेश मजीद, 36 को भर्ती किया गया है उसकी हालत स्थिर है।


स्थानीय विधायक मंगेश कुडलकर कुर्ला पूर्व के नाइक नगर में हुए जय जवान वसाहत इमारत हादसे के पीड़ितों के परिवारों को एक लाख रुपये और मृतकों को 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बल (एनडीआरएफ) मुंबई फायर ब्रिगेड की ओर से राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है। इससे पहले इमारत गिरने की सूचना मिलते ही दमकल व पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। अब तक 13 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है। कुछ और लोगों के अभी भी फंसे होने का अंदेशा हैं।



Updated : 2022-06-28T13:15:07+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top