Home > न्यूज़ > एबीडी ने 'आइकॉनिक व्हाइट व्हिस्की' की लॉन्च

एबीडी ने 'आइकॉनिक व्हाइट व्हिस्की' की लॉन्च

आइकॉनिक व्हाइट मुख्य रूप से युवा वयस्कों पर लक्षित एक अंतरराष्ट्रीय अनाज के मिश्रण वाली व्हिस्की है

एबीडी ने आइकॉनिक व्हाइट व्हिस्की की लॉन्च
X

स्पेशल डेस्क, मैक्स महाराष्ट्र, मुंबई: भारत की सबसे बड़ी घरेलू एल्कोबेव कंपनी, एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स (एबीडी) लिमिटेड ने अपनी नई व्हिस्की "आइकॉनिक व्हाइट" लॉन्च करने की घोषणा की है। भारतीय एल्कोबेव उद्योग के लिए एक साहसिक, नए कदम में, ब्रांड को सबसे पहले एबीडी मेटाबार में लॉन्च किया गया है – यह संस्थान की मेटैवर्स में उपस्थिति दर्शाता है। ब्रांड को बाद में भौतिक दुनिया में राष्ट्रीय स्तर पर बाजारों में लॉन्च किया जाएगा। आइकॉनिक व्हाइट बोर्बोन ओक कास्क (शराब बनाने के लिए काम आने वाली लकड़ी के खास तरह के पीपे) में पुराने आयातित स्कॉच माल्ट का एक शानदार मिश्रण है, जिसे चुने हुए परिपक्व माल्ट और बेहतरीन भारतीय अनाज से बने स्प्रिट के साथ मिलाया गया है। मिश्रण की फलदार और सूखे फलों तथा मेवों की पौष्टिकता सुगंध इसके लकड़ी जैसे चरित्र के पूरक हैं।

एबीडी इंडिया ने एबीडी मेटाबार के साथ मेटावर्स में प्रवेश किया है, जो एक इमर्सिव वर्चुअल रियलिटी स्पेस है तथा उपभोक्ताओं और उत्साही लोगों को उत्पाद खोज का एक अलग अनुभव प्रदान करता है। मोबाइल और डेस्कटॉप दोनों तरह के उपयोग के लिए अनुकूलित, मेटाबार मेटावर्स में विशेष रूप से युवाओं में बढ़ती रुचि और अभिनव डिजिटल सक्रियता के साथ प्रयोग करने की उनकी इच्छा के अनुसार पहुंचता है। एबीडी के एक्जीक्यूटिव डिप्टी चेयरमैन शेखर राममूर्ति ने इस अवसर पर अपनी बात रखते हुए कहा, "एबीडी में हमारा मुख्य विश्वास 'थिंक डिफरेंटली' ('अलग तरह से सोचना') है। एबीडी मेटाबार में आइकॉनिक व्हाइट का लॉन्च, इसके भौतिक लॉन्च से पहले, उपभोक्ताओं को स्टोर में इसका अनुभव करने से पहले ब्रांड के साथ जुड़ने का मौका देता है। हमारा मानना है कि यह आने वाली चीजों का आकार है और एबीडी उस बदलाव का नेतृत्व करना चाहेगा।"

मेटाबार का अनुभव यहां किया जा सकता है - https://abdmetabar.com/

इस लॉन्च के बारे में बात करते हुए, एबीडी के चीफ स्ट्रैटेजिस्ट एवं मार्केटिंग ऑफीसर श्री बिक्रम बासु ने कहा, "आइकॉनिक व्हाइट ब्लेंड, पैकिंग और पोजिशनिंग के लिहाज से एक समकालीन व्हिस्की है। यह युवा वयस्कों को आकर्षित करेगी और एक किफायती प्रीमियम सेगमेंट में अहम भूमिका निभाती है जिससे ग्राहकों की संख्या वर्तमान में सबसे ज्यादा है। हम यहां कुछ खास लेकर आए हैं और यहां जीतने के लिए हैं।"

इस लॉन्च के मौके पर अपने विचार रखते हुए, सोहिनी पाणि, संस्थापक और प्रबंध निदेशक - रिवर ने कहा, "आइकॉनिक व्हाइट के लिए कम्युनिकेशन की रूपरेखा तैयार करना एक सुखद अनुभव था। यह सब नाम से शुरू हुआ। 'आइकॉनिक' बोल्ड और ट्रेंडी है, जबकि 'व्हाइट' व्हिस्की की दुनिया में एक चौंकाने वाला खास ट्विस्‍ट है। दृश्य, स्थान और आईडिया पिच ने ब्रांड को मज़ेदार युवा दर्शकों के लिए एक जिंदादिल साथी के रूप में पेश किया है। इस पर सोने पे सुहागा यह है कि हमें कुछ महीने पहले एबीडी मेटाबार को ग्राउंड-अप तैयार करने और प्लेटफॉर्म पर आइकॉनिक व्हाइट के लॉन्च की दिशा में काम करने का अवसर मिला था।" आइकॉनिक व्हाइट तीन पैक आकारों में उपलब्ध है, ये हैं 750 एमएल, 375 एमएल और 180 एमएल और इसे पहले मेटावर्स में लॉन्च किया जाएगा, इसके बाद पूर्व, उत्तर और दक्षिण भारत के चुनिंदा बाजारों में लॉन्च किया जाएगा।


एबीडी के बारे में:

एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स (एबीडी) भारतीय स्वामित्व वाली सबसे बड़ी स्पिरिट कंपनी है और देश की तीसरी सबसे बड़ी आईएमएफएल कंपनी है। इसका प्रमुख ब्रांड, ऑफिसर्स चॉइस मात्रा के मामले में दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाली व्हिस्की में से एक है। यह भारत से निर्यात किए जाने वाले सबसे बड़े स्पिरिट ब्रांडों में से एक है। स्टर्लिंग रिजर्व, एक प्रीमियम पेशकश, पिछले एक दशक में सबसे सफल लॉन्चिंग में से एक रहा है। एबीडी एक बहु-ब्रांड कंपनी है जो 22 से अधिक देशों में बेचे जाने वाले व्हिस्की, ब्रांडी, रम और वोदका श्रेणियों में उपस्थिति के साथ मादक पेय का उत्पादन और आपूर्ति करती है।

Updated : 2022-09-19T14:22:35+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top