Home > न्यूज़ > एनडीए उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होगे, मुख्तार अब्बास नकवी या कैप्टन अमरिंदर सिंह!!

एनडीए उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होगे, मुख्तार अब्बास नकवी या कैप्टन अमरिंदर सिंह!!

राष्ट्रपति पद की लिस्ट में भी था मुख्तार अब्बास नकवी का नाम, लेकिन 12 से अधिक लोगों का एनडीए और बीजेपी की लिस्ट में कार्यकारिणी की बैठक में दोपद्री मुर्मू को बनाया एनडीए ने राष्टपति उम्मीदवार

एनडीए उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होगे, मुख्तार अब्बास नकवी या कैप्टन अमरिंदर सिंह!!
X

नई दिल्ली: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कैबिनेट बैठक में उनकी तारीफ की थी और देर शाम उन्होंने अपना इस्तीफा सौंप दिया है। राज्यसभा सांसद के तौर पर बुधवार को उनका आखिरी दिन था। पार्टी ने उन्हें राज्यसभा में फिर ने नहीं भेजा और आगे भी नहीं भेजेगी। पार्टी उन्हें उपराष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाने की तैयारी में है इस तरह की चर्चा भी जोरों पर है, तो काफी दिनों पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह नाम को लेकर चल रही चर्चा क्यों थी!!


माना जा रहा है कि बीजेपी उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंपेगी कहा जा रहा है कि वह पार्टी के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हो सकते हैं। कैबिनेट बैठक के बाद मुख्तार अब्बास नकवी ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। बैठक के दौरान दोनों नेताओं ने क्या चर्चा की, इस पर कोई आधिकारिक कोई बयान नहीं आया है।


पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के पूर्व नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी का भारतीय जनता पार्टी में विलय होना तय है। पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले पिछले साल अमरिंदर सिंह ने नई पार्टी बनाई थी। कैप्टन की उम्र 80 साल है और ऐसे शख्स को बीजेपी में टिकट नहीं दिया जाता, इसलिए कैप्टन अमरिंदर ने अलग पार्टी बना ली थी। किसान आंदोलन में बीजेपी के साथ उनकी निष्ठा जुड़ी थी ऐसे में बीजेपी को भी उनकी निष्ठा पर साथ रहना ही होगा।

गौरतलब है कि इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत की थी। पार्टी के विलय के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह को नया ऑफर मिल सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक उपराष्ट्रपति पद के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह का नाम सामने आया था जिस पर प्रधानमंत्री की स्वीकृति मिलना बाकी है। अब मुख्तार अब्बास नकवी का नाम आने पर उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार कौन होगा इसको लेकर दुविधा बनी हुई है। राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है भाजपा सहित एनडीए की मुहर लगने के बाद जल्द ही उपराष्ट्रपति के नाम का भी ऐलान हो जाएगा।

Updated : 2022-07-07T07:53:33+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top