Latest News
Home > न्यूज़ > देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की, रखी यह मांग

देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की, रखी यह मांग

पूरी राजनीतिक की क्रमश रिपोर्टिंग रात भर मैक्स महाराष्ट्र रहेगी जारी

देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की, रखी यह मांग
X

मुंबई: विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने आज मुंबई में राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी जी से मुलाकात की। इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांतदादा पाटील, वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंटीवार, विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दारेकर, गिरीश महाजन और आशीष शेलार मौजूद थे। यह मांग की गई कि राज्यपाल महाविकास अघाड़ी सरकार को बहुमत साबित करने का निर्देश दें। इस पत्र में उठाए गए प्रमुख बिंदु हैं:

- बीजेपी-शिवसेना ने मिलकर चुनाव लड़ा था। लेकिन चुनाव के बाद शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाई।

- शिवसेना पिछले 8-9 दिनों से अंदरूनी कलह में उलझी हुई है और वह अब राकांपा और कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं चाहती है। शिवसेना के 39 विधायक गठबंधन खत्म होने की कगार पर हैं. इसलिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे विधानसभा में बहुमत खो चुके हैं।

- दूसरी तरफ शिवसेना के इन विधायकों को धमकाया जा रहा है। राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने सार्वजनिक रूप से कहा है कि उनके 40 शव गुवाहाटी से लौटाए जाएंगे। इसके अलावा, शिवसेना के अन्य नेता भी इसी तरह की धमकी भरी भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। इस संबंध में सभी साक्ष्य संलग्न हैं।

- चूंकि संसदीय लोकतंत्र में सदन में बहुमत सबसे बड़ा मामला है और इसके बिना वह सरकार नहीं रह सकती, राज्यपाल से मेरा अनुरोध है कि मुख्यमंत्री को तुरंत बहुमत साबित करने के लिए कहें। इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट के विभिन्न प्रमाण पत्र भी जारी किए गए हैं।


राज भवन से बाहर निकलने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने क्या कहा आप भी सुने


मुंबई से सुबह दिल्ली गए देवेंद्र फडणवीस देर शाम मुंबई वापस आए आते उन्होंने पार्टी के विधायक आशीष शेलार, प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत दादा पाटील के साथ राजभवन की ओर कूच किया। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और विरोधी पक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने पहुंचे राजभवन साथ में महाराष्ट्र बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत दादा पाटील और आशीष शेलार भी मौजूद है। अभी तक कोई औपचारिक घोषणा बीजेपी ने नहीं की है लेकिन राज्यपाल के मुलाकात के बाद बीजेपी पत्ता खोलने की तैयारी में है।




दिल्ली में अमित शाह और जेपी नड्डा के बीच बैठक के बाद मुंबई आए देवेंद्र फडणवीस के साथ आशीष शेलार, चंद्रकांत दादा पाटील राज्यपाल से मिलने राजभवन गए। बाद में भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार भी राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचे। भाजपा सूत्रों के हवाले से खबर देवेंद्र फडणवीस ने आज ईमेल के माध्यम से और प्रत्यक्ष रूप से हमने राज्यपाल महोदय को एक पत्र दिया है। उन्हें यह बताया है कि जिस प्रकार से प्रदेश की स्थिति दिख रही है कि 39 विधायक शिवसेना के बाहर है इसका सीधा मतलब है कि यह 39 एमएलए सरकार के साथ नहीं है और वह सरकार को समर्थन भी नहीं दे रहे हैं। इसलिए हमने राज्यपाल को अनुरोध किया है कि सरकार अल्पमत में दिखाई देती है इसलिए सरकार को और मुख्यमंत्री को वह निर्देश दें कि फ्लोर टेस्ट करके वह अपना बहुमत सिद्ध करें।

Updated : 2022-06-28T23:31:33+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top