Home > न्यूज़ > ईडी की 10 घंटे की पूछताछ के बाद सांसद संजय राउत का रिएक्शन

ईडी की 10 घंटे की पूछताछ के बाद सांसद संजय राउत का रिएक्शन

जब उद्धव ठाकरे की सरकार आई, तो वे पहले दिन से कह रहे थे कि वे उन्हें परेशान करेंगे। लेकिन हम ऐसा नहीं लग रहा था!!

ईडी की 10 घंटे की पूछताछ के बाद सांसद संजय राउत का रिएक्शन
X

मुंबई: शुक्रवार को सुबह 12 बजे ईडी कार्यालय पूछताछ के लिए समन देकर बुलाए शिवसेना सांसद संजय राउत ने पूछताछ खत्म होने पर बाहर आने पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी होने होने के नाते मैंने ईडी का पूरा सहयोग किया। ईडी को जांच करनी पड़ सकती है कि हम सार्वजनिक जीवन में क्या करते हैं। इसलिए मैंने उनके सभी सवालों का जवाब देकर सहयोग किया है।


संजय राउत से क्या पूछताछ हुई उन्होंने इस पर कुछ नहीं कहा लेकिन इतना कहा कि ईडी ने जो पूछा मैंने सारे सवालों का जवाब दिया मेरे साथ मेरे वकील थे। ईडी को फिर जरूरत लगेगी मैं उनके सवालों का जवाब देने जाएंगे, क्या उन्हें ईडी ने दोबारा बुलाया है इन सब बातों पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। कार में बैठे और ईडी दफ्तर पर खड़े शिवसैनिकों का अभिवादन किया और चले गए।


ईडी दफ्तर पूछताछ के शिवसेना सांसद संजय राउत को बुलाया गया। ईडी दफ्तर जाने से पहले संजय राउत ने कहा कि हां, मैं आज ईडी जा रहा हूं। सभी जानते हैं कि यह पूरी तरह से राजनीति से प्रेरित कार्रवाई है। केंद्रीय एजेंसी ने मुझे तलब किया और मैं एक नागरिक होने के साथ-साथ सांसद भी हूं। इसलिए मैं ईडी के पास जाऊंगा। राउत बंधुओं ने पात्रावाला चाल पुनर्निर्माण परियोजना में करोडो के घोटाले के आरोप लगे है जिसमें प्रवीण राउत कई महीनों ईडी द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है जो जेल में बंद है। प्रवीण राउत, संजय राउत के करीबी रिश्तेदार है ईडी का मानना है कि प्रवीण राउत ने कुछ पैसे संजय राउत परिवार तक भी पहुंचाया है।



पिछले अप्रैल में ईडी ने संजय राउत की 11.25 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी. इसमें दादर में एक फ्लैट और अलीबाग में आठ प्लॉट शामिल हैं। राउत के करीबी सहयोगी और व्यवसायी प्रवीण राउत को ईडी ने पिछले साल फरवरी में गोरेगांव के सिद्धार्थ नगर में 1,034 करोड़ रुपये के भूमि घोटाले में गिरफ्तार किया था। ईडी संजय राउत के व्यवसाय और प्रवीण राउत के साथ अन्य संबंधों और उनकी पत्नी से जुड़ी संपत्ति के वित्तीय लेनदेन के बारे में भी पूछताछ करना चाहता था।

Updated : 2022-07-02T21:32:13+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top