Home > ट्रेंडिंग > दुर्गा पूजा में असुर की जगह शी जिनपिंग का संहार, तस्वीरें वायरल

दुर्गा पूजा में असुर की जगह शी जिनपिंग का संहार, तस्वीरें वायरल

दुर्गा पूजा में असुर की जगह शी जिनपिंग का संहार, तस्वीरें वायरल
X

सोशल media

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के दुर्गापूजा में शी जिनपिंग जैसा महिषासुर राक्षस, तस्वीरें हो रही हैं वायरल देवी दुर्गा के द्वारा मारे गए लगभग अपराजेय हो चुके राक्षस महिषासुर को पिछले सालों में पश्चिम बंगाल के पूजा पंडालों में कई रूपों में दिखाया गया, मुर्शिदाबाद जिले के बेरहमपोर कस्बे में महिषासुर को जो शक्ल दी गई है वह भू-राजनीतिक वजहों से सुर्खियों में है। यहां की तस्वीर खूब वायरल हो रही है,

वजह यह है कि मूर्तिकार ने महिषासुर को जो शक्ल दी है, वह चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मिलती-जुलती है। कोविड-19 की वजह से दुर्गा पूजा पंडालों में अन्य सालों की तरह भीड़ नहीं है, लेकिन स्वर्गोधाम सेबा समिति की ओर से आयोजित सामुदायिक पूजा में हलचल दूसरे पंडालों से अधिक है और यहां आने वाले लोगों की नजर मां दुर्गा के बाद सबसे अधिक महिषासुर पर टिकती है। उनका कहना है कि यह चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग जैसी शक्ल वाला है।

हिंदू शास्त्रों के मुताबिक देवी दुर्गा को शेर पर सवारी करते हुए इस तरह दिखाया गया है कि उन्होंने राक्षस महिषासुर का वध कर दिया है और उसका सिर देवी के चरणों में पड़ा हुआ है, जबकि वह दुर्गा के सामने घुटनों के बल झुका हुआ है। खगरा में सोनापट्टी मार्केट के नजदीक यह पंडाल सजा है। यहां 74 सालों से पूजा हो रही है और स्वर्गोधाम सेबा समिति अनोखे विचारों को लेकर चर्चित है।यहां आने वाले श्रद्धालु सिरकटे राक्षस की तस्वीरें साझा कर रहे हैं। तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं।

Updated : 2020-10-24T18:43:35+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top