Top
Home > News Window > क्या भारत में भी फिर से लगेगा लॉकडाउन? इन देशों में लगा Lockdown-2

क्या भारत में भी फिर से लगेगा लॉकडाउन? इन देशों में लगा Lockdown-2

क्या भारत में भी फिर से लगेगा लॉकडाउन? इन देशों में लगा Lockdown-2
X

मुंबई। Coronavirus Pandemic की रफ्तार एक बार फिर तेज होती दिख रही है. दुनिया में संक्रमण का प्रसार एक बार फिर जोर पकड रहा है. इसके प्रकोप से बचने के लिए फ्रांस के बाद अब ब्रिटेन ने भी लॉकडाउन-2 का की घोषणा की है. इस खबर के बाद भारत के लोगों के मन में भी अब सवाल उठने लगे हैं कि क्या हमारे यहां भी लॉकडाउन (Lockdown Again) लगाया जा सकता है क्या ?

पिछले दिनों एम्स दिल्ली के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने चेतावनी दी कि कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गई है. ऐसे में बिना जरूरी के घर से नहीं निकले. रणदीप गुलेरिया का बयान ऐसे वक्त में आया है, जब देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. एम्स के निदेशक ने कहा कि लापरवाही और वायु प्रदूषण के कारण कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. ऐसे में सावधानी बरतनी चाहिए. नहीं तो स्थिति भयावह हो सकती है।

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 46,964 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 81,84,083 हुई जबकि 470 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,22,111 हो गई है. देश में कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों की संख्या 5,70,458 और ठीक हुए मामलों की संख्या 74,91,513 है. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने देश में दूसरे लॉकडाउन की घोषणा की है जिसकी मियाद 5 नवंबर से शुरू होगी. 2 दिसंबर तक यह लॉकडाउन जारी रहेगा. जॉनसन ने लॉकडाउन की घोषणा करते हुए लोगों को घरों में रहने की सलाह दी है. 2 दिसंबर के बाद स्थिति की समीक्षा करने का काम सरकार करेगी।

Updated : 2020-11-01T18:09:13+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top