Home > News Window > 'उत्तर-दक्षिण' वाले बयान पर क्या राहुल गांधी फिर से देंगे सफाई?

'उत्तर-दक्षिण' वाले बयान पर क्या राहुल गांधी फिर से देंगे सफाई?

उत्तर-दक्षिण वाले बयान पर क्या राहुल गांधी फिर से देंगे सफाई?
X

नई दिल्ली। राहुल गांधी अपने 'उत्तर-दक्षिण' के बयान पर घिरते जा रहे हैं। केरल में अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के दौरे पर गए राहुल गांधी के बयान को लेकर बीजेपी जहां हमलावर है, वहीं कांग्रेस इसका बचाव कर रही है। कांग्रेस के नेता दो धड़ों में बंटे भी नजर आ रहे हैं। कपिल सिब्बल और आनंद शर्मा जैसे कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने कहा है कि राहुल गांधी ही इसे स्पष्ट कर सकते हैं, जबकि अन्य कांग्रेस नेताओं ने राहुल की टिप्पणी का बचाव किया है।

आनंद शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के पास उत्तर के महान नेता रहे हैं और संजय गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी, कैप्टन सतीश शर्मा से लेकर राहुल गांधी तक कांग्रेस के नेताओं को चुनने के लिए पार्टी अमेठी के लोगों की आभारी है। आनंद शर्मा ने कहा, 'राहुल गांधी ने अपने किसी अनुभव के आधार पर टिप्पणी की है, मुझे किसी क्षेत्र के अपमान की बात मुझे नहीं दिखती। राहुल गांधी ही स्पष्टीकरण दे सकते हैं।

कांग्रेस ने देश को एक समझा है, हमने कभी क्षेत्र, भाषा और धर्म के आधार पर लकीर नहीं खींची।' कपिल सिब्बल ने कहा कि यह बीजेपी ही है, जो देश को विभाजित कर रही है, पर राहुल गांधी ने जो कहा है, वही इस बारे में बता सकते हैं कि उन्होंने किस संदर्भ में यह बयान दिया है। गांधी के करीबी नेताओं ने खुलकर उनका बचाव किया है।


Updated : 2021-02-25T16:14:14+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top