Home > News Window > क्या मुंबई में लगेगा Lockdown?महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री Rajesh Tope ने दी ये चेतावनी

क्या मुंबई में लगेगा Lockdown?महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री Rajesh Tope ने दी ये चेतावनी

क्या मुंबई में लगेगा Lockdown?महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री Rajesh Tope ने दी ये चेतावनी
X

मुंबई। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. अगर हालात खराब होते हैं तो जिन जिलों में कोरोना वायरस के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं वहां लॉकडाउन लगाया जाएगा. टोपे ने कहा कि मुंबई में कोरोना संबंधी नियमों का पालन न करने वाले 20 लाख लोगों पर जुर्माना लगाया गया है.वहीं मुंबई की महापौर किशोरी पेडणेकर ने हाथ जोड़कर लोगों ने कोविड संबंधी नियमों का पालन करने की अपील की है.

पेडणेकर ने कहा कि मनपा और राज्य प्रशासन अगले 48 घंटों तक हालातों का जायजा लेगा, इसके बाद मुंबई में नाइट कर्फ्यू को लेकर फैसला किया जाएगा. उद्धव ठाकरे ने दो दिन पहले ही लोगों को लॉकडाउन को लेकर अंतिम चेतावनी दी थी. इसके बाद ही अब प्रशासन स्थिति की समीक्षा कर नाइट कर्फ्यू को लेकर विचार कर रहा है.मुंबई में फिलहाल ऑफिसों और दुकानों में कर्मचारियों की संख्या को लेकर प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं. वहीं धार्मिक स्थलों के लिए भी नए नियम लगाए जा सकते हैं. इसके अलावा सामाजिक कार्यक्रमों को लेकर भी अलग लागू किए जा सकते हैं. महाराष्ट्र में बढ़ते मामलों को देखते हुए नागपुर, अमरावती और परभनी में आंशिक लॉकडाउन लगाए गए हैं।

दादर बाजार में उमड़ी भीड़ कोरोना से बेखौफ

कोरोना के नियमों का पालन नहीं करने से मुंबई पर अब वापस लॉकडाउन का खतरा मंडरा रहा है. सरकार और बीएमसी की तरफ से भी लगातार ऐसी चेतावनी दी जा रही है कि लोग अगर नहीं सुधरे तो फिर से लॉकडाउन लगाने पर विचार किया जा सकता है.मुंबई में एक तरफ जहां कोरोना हर दिन कहर बरपा रहा है, वहीं दूसरी तरफ इससे बचने के बजाय मुंबईकर लगातार कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ा रहे हैं. मुंबई की दादर सब्जी मंडी की तस्वीरें बेहद ही डराने वाली हैं, जहां कोरोना के खतरे से वाकिफ होने के बाद भी भीड़ ना सिर्फ सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रही है, बल्कि लोगों के चेहरे से मास्‍क भी गायब है.

Updated : 2021-03-15T18:01:25+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top